​राज्यपाल धनखड़ ने किशोरी से दुष्कर्म के मामले में ममता के बयान पर किया हमला

​राज्यपाल धनखड़ ने किशोरी से दुष्कर्म के मामले में ममता के बयान पर किया हमला
Governor of West Bengal Jagdeep Dhankhar(Twitter)

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़(Governor of West Bengal Jagdeep Dhankhar) ने मंगलवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी( CM Mamata Banerjee) पर 'प्रेम प्रसंग' वाले उनके बयान को लेकर परोक्ष रूप से हमला किया। घटना नादिया जिले के हंसखाली(Hanskhali) की है, जहां एक नाबालिग लड़की के साथ दुष्कर्म के मामले को 'प्रेम-कोण' का मोड़ दिया गया, जिसकी बाद में मौत हो गई। राज्यपाल ने एक ट्विटर संदेश में ममता का नाम लिए बिना, उन पर भीषण घटना में 'निर्णयात्मक रुख' अपनाने का आरोप लगाया।

धनखड़ ने यह भी संकेत दिया कि इस तरह के 'न्यायिक रुख' मामले में जांच प्रक्रिया को प्रभावित कर सकते हैं।

धनखड़ ने ट्वीट किया, "दुष्कर्म के शर्मनाक मामले की आपराधिक जांच .. हंसखाली पीड़िता की मौत की ओर ले जाती है, जब अधिकार और संवैधानिक स्थिति में लोग निर्णय लेने का संकेत देते हैं। कानून के खिलाफ यह निष्पक्ष और स्वतंत्र जांच को रोकता है, क्योंकि पुलिस को इस तरह की लाइन पर चलने के लिए मजबूर किया जाता है।"

इस मुद्दे पर राज्यपाल द्वारा दिया गया यह दूसरा ट्विटर संदेश था।

सोमवार को धनखड़ ने मुख्य सचिव एच.के. द्विवेदी से इस मामले पर चर्चा की, इसके बाद भाजपा विधायक और विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी ने राज्यपाल से मुलाकात की और मामले पर चिंता व्यक्त की।

धनखड़ ने सोमवार को ट्वीट किया, "नादिया में 14 साल की बच्ची के साथ कथित सामूहिक दुष्कर्म और मौत के साथ-साथ राम भक्तों पर राम नवमी पर अत्याचार हुआ। दोनों मामले महिलाओं के खिलाफ अपराध की चिंताजनक स्थिति और कानून-व्यवस्था की स्थिति को उजागर करते हैं। राज्यपाल ने सीएस से दोनों मामलों में तत्काल रिपोर्ट मांगी है।"

आरोप है कि उसे शराब पिलाई गई और फिर उसके साथ दुष्कर्म किया गया।(IANS)

उन्होंने आगे लिखा, "जो हुआ, वह सही नहीं है। मैं इसकी निंदा करता हूं। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है, लेकिन विपक्षी दल और मीडिया का एक वर्ग पूरे आयोजन को राजनीतिक मोड़ देने की कोशिश कर रहा है। मुझे खबर मिली है कि एक आरोपी और पीड़िता के बीच प्रेम संबंध था, तो जांच पूरी होने से पहले किसी निष्कर्ष पर क्यों आएं।"

जानिए क्या है पूरा मामला:-

पश्चिम बंगाल के नदिया जिले के हंसखाली में तृणमूल कांग्रेस के एक प्रभावशाली नेता के बेटे को एक नाबालिग लड़की से कथित तौर पर दुष्कर्म करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया। पीड़िता की बाद में मौत हो गई। आरोपी ब्रजगोपाल गोयला, तृणमूल कांग्रेस के एक स्थानीय पंचायत सदस्य समर गोयला के बेटे पर यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण (पोक्सो) अधिनियम के तहत आरोप लगाया गया है।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि शनिवार को पीड़िता के माता-पिता ने आरोपी के खिलाफ हंसखली थाने में शिकायत दर्ज कराई थी। लड़की के माता-पिता ने आरोप लगाया कि आरोपी ने 4 अप्रैल को पीड़िता को अपना जन्मदिन मनाने के लिए अपने आवास पर आमंत्रित किया।

आरोप है कि उसे शराब पिलाई गई और फिर उसके साथ दुष्कर्म किया गया। बाद में, पीड़िता को उसके आवास पर वापस छोड़ दिया गया, जिसे एक महिला ने आरोपी की करीबी सहयोगी बताया।

4 अप्रैल की रात को, लड़की ने पेट के निचले हिस्से में तेज दर्द का अनुभव किया और अंतत: उसी रात कुछ घंटों के भीतर उसकी मृत्यु हो गई।

आईएएनएस(DS)

Related Stories

No stories found.