हिजाब विवाद : छात्रा द्वारा स्टडी ग्रुप में पाकिस्तान के झंडे की तस्वीर पोस्ट की गई।

हिजाब विवाद : छात्रा द्वारा स्टडी ग्रुप में पाकिस्तान के झंडे की तस्वीर पोस्ट की गई।
छात्रों में से एक ने ग्रुप में एक भारतीय ध्वज पोस्ट किया और उसके जवाब में एक पाकिस्तानी ध्वज पोस्ट किया गया। (Wikimedia Commons)

कर्नाटक के शिवमोगा जिले के एक कॉलेज में हिजाब विवाद पर गरमागरम बहस के बीच बुधवार को तनाव बढ़ गया। एक छात्रा के खिलाफ व्हाट्सएप पर एक स्टडी ग्रुप में पाकिस्तान के झंडे की तस्वीर पोस्ट करने के लिए कार्रवाई की मांग की गई है। कॉलेज के छात्र, छात्रा के खिलाफ देशद्रोह के आरोप लगाने की मांग कर रहे हैं और उसे कॉलेज से बर्खास्त करने की भी मांग कर रहे हैं।

इस मुद्दे को लेकर छात्रों ने मंगलवार को शिवमोग्गा स्थित सह्याद्री साइंस कॉलेज परिसर में धरना दिया था। जिसे लेकर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) ने भी मोर्चा संभाला और छात्रा के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

प्रदर्शनकारियों ने आरोप लगाया कि वे मामले में कार्रवाई की मांग कर रहे हैं, लेकिन कॉलेज प्रबंधन ने कोई कदम नहीं उठाया है।

कर्नाटक के शिवमोगा जिले के एक कॉलेज में हिजाब विवाद पर गरमागरम बहस (Wikimedia Commons)

पिछले महीने, चिक्कमगलूर जिले के एक बीसीए छात्रा ने एक व्हाट्सएप ग्रुप में जो ऑनलाइन कक्षाओं के लिए है उसमें मैसेज पोस्ट किया था जिसमें कहा गया था कि हिजाब उसका अधिकार है। इससे ग्रुप में तीखी नोकझोंक शुरू हुई। छात्रों में से एक ने ग्रुप में एक भारतीय ध्वज पोस्ट किया और उसके जवाब में एक पाकिस्तानी ध्वज पोस्ट किया गया।

कॉलेज प्रशासन का कहना है कि वे इस मामले में कानूनी राय ले रहे हैं। विश्वविद्यालय के अधिकारियों को एक ज्ञापन मिला है और आंदोलनकारी छात्रों से छात्रा पर उचित कार्रवाई का वादा किया है। (आईएएनएस-SM)

यहां क्लिक करें:

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com