हिंदू परिषद को है अवैध मस्जिद निर्माण पर आपत्ति

विहिप ने कुंभ मेला में अवैध मस्जिद निर्माण के खिलाफ आवाज़ उठायी है। (VHP , Twitter)
विहिप ने कुंभ मेला में अवैध मस्जिद निर्माण के खिलाफ आवाज़ उठायी है। (VHP , Twitter)

विश्व हिंदू परिषद (विहिप) ने कहा कि झांसी क्षेत्र के हवेलिया गांव में मस्जिद का निर्माण किया जा रहा है। विहिप ने इस पर आपत्ति जताई है।

जिला प्रशासन को ज्ञापन सौंपने वाले विहिप नेताओं ने कहा कि कुंभ मेला क्षेत्र में गंगा के किनारे समुद्र तट के पास मस्जिद का निर्माण चल रहा है। उन्होंने जिला अधिकारियों से अवैध ढांचे को जल्द से जल्द ध्वस्त करने का अनुरोध किया है।

विहिप नेताओं ने निर्माण को रोकने और ढांचे को ध्वस्त करने के लिए जिला अधिकारियों को सात दिनों का अल्टीमेटम दिया है, वरना वे साइट पर बड़े पैमाने पर विरोध शुरू करेंगे।

विहिप के प्रवक्ता अश्विनी मिश्रा ने संवाददाताओं को बताया, "विहिप के काशी प्रांत के स्वयंसेवकों ने कुंभ मेला क्षेत्र में एक अवैध मस्जिद के निर्माण के खिलाफ एडीएम (सिटी) को एक ज्ञापन सौंपा है।"

उन्होंने कहा कि अज्ञात लोगों के एक समूह ने संगम शहर के सांप्रदायिक सद्भाव को बिगाड़ने के इरादे से अवैध रूप से मस्जिद का निर्माण किया है।

मिश्रा ने कहा कि इलाके के लेखपाल और पुलिस के साथ-साथ प्रशासनिक अधिकारी भी निर्माण के बारे में जानते हैं, लेकिन अब तक कोई ठोस कार्रवाई नहीं की गई है।

विहिप के स्वयंसेवकों ने मांग की कि जिला अधिकारियों को त्वरित कार्रवाई करनी चाहिए, क्योंकि कुंभ मेला क्षेत्र के पास गंगा के किनारे मस्जिद का अवैध निर्माण हो रहा है।

वहीं आईएएनएस द्वारा संपर्क किए जाने पर, स्थानीय अधिकारियों ने इस मुद्दे पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया। (आईएएनएस)

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com