हॉकी इंडिया इस साल कई टूर्नामेंट्स की मेजबानी के लिए तैयार

हॉकी इंडिया इस साल कई टूर्नामेंट्स की मेजबानी के लिए तैयार

हॉकी इंडिया ने हाल ही में महिला टीम के लिए अर्जेटीना का दौरा तय किया, ताकि प्रतिस्पर्धी हॉकी की शुरुआत की जाए। एचआई इस साल 47वीं एफआईएच कांग्रेस की मेजबानी करेगी और इसी के साथ वह इस साल कई सारे टूर्नामेंट्स की मेजबानी करने को तैयार है। यह कांग्रेस 2020 में की जानी थी, लेकिन कोविड-19 के कारण इसे टाल दिया गया।

हॉकी इंडिया के अध्यक्ष ज्ञानेंद्रो निंगोमबाम ने कहा, "हम अपना कामकाज और टूर्नामेंट्स में सामान्यता हासिल करने का रास्ते पर हैं। 47वीं एफआईएच कांग्रेस 2021 के साथ हमें उम्मीद है कि मई में सारी चीजें हमारे पक्ष में होंगी।" उन्होंने कहा, "हमने हॉकी इंडिया के चुनाव और कांग्रेस का आयोजन सफलतापूर्वक किया है। इसलिए हम सभी तरह की तैयारियों के लिए तैयार हैं।" बीते कुछ सालों में भारत ने कई टूर्नामेंट्स की मेजबानी की है। अंतर्राष्ट्रीय हॉकी महासंघ ने भारत को 2021 में होने वाले जूनियर विश्व कप की मेजबानी भी सौंपी है।

ज्ञानेंद्रो ने कहा, "हमने एफआईएच जूनियर पुरुष विश्व कप-2016 की भी मेजबानी की है। वह कई मायनों में शानदार टूर्नामेंट था और इसने हमें अनुभव तथा आत्मविश्वास दिया जिससे हम एफआईएच विश्व कप-2018 की मेजबानी कर सके।" उन्होंने कहा, "इसलिए इस साल एफआईएच जूनियर पुरुष विश्व कप की मेजबानी हमारे लिए काफी अहम है। हम इसके लिए पूरी तरह से तैयार हैं।" इसके अलावा हॉकी प्रो लीग की वापसी भी इसी साल होनी हैं और भारत 29 तथा 30 मई को न्यूजीलैंड की मेजबानी करेगा। (आईएएनएस)

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com