गृहमंत्री अमित शाह का अहम कदम, लद्दाख के मुद्दों का समाधान करेगी कमेटी

गृहमंत्री अमित शाह का अहम कदम, लद्दाख के मुद्दों का समाधान करेगी कमेटी

केंद्रशासित प्रदेश लद्दाख के विकास और भाषा तथा संस्कृति के संरक्षण के लिए गृहमंत्री अमित शाह ने अहम कदम उठाया है। उन्होंने बुधवार को गृह राज्य मंत्री जी किशन रेड्डी के नेतृत्व में एक कमेटी के गठन का फैसला किया है। यह कमेटी लद्दाख के विकास में स्थानीय निवासियों की सहभागिता को बढ़ावा देने के साथ समस्याओं का समाधान भी करेगी। दरअसल, गृहमंत्री अमित शाह से बुधवार को लदाख के एक प्रतिनिधिमंडल ने बैठक कर केंद्रशासित प्रदेश से जुड़े मुद्दों पर चर्चा की। इस दौरान गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि मोदी सरकार लद्दाख के विकास और उसकी भूमि व संस्कृति के संरक्षण के प्रति संकल्पित है और सरकार ने लद्दाख के लोगों की दशकों से लंबित संघ शासित राज्य की मांग को पूर्ण कर अपनी प्रतिबद्धता को दर्शाया है।

गृहमंत्री अमित शाह की अध्यक्षता में हुई बैठक में गृह राज्य मंत्री जी किशन रेड्डी के नेतृत्व में कमेटी गठन का निर्णय लिया गया। यह कमेटी लद्दाख की भाषा, संस्कृति एवं भूमि के संरक्षण तथा लद्दाख के लोगों की विकास में सहभागिता के समुचित समाधान के लिए कार्य करेगी।

इस कमेटी में गृह मंत्री से मुलाकात करने वाले प्रतिनिधिमंडल से नामित व्यक्ति, लद्दाख से निर्वाचित सदस्यगण, लद्दाख ऑटोनॉमस हिल डेवलपमेंट काउंसिल (एलएएचडीसी)के सदस्य तथा भारत सरकार एवं लद्दाख प्रशासन के पदेन सदस्य होंगे। कमेटी के सदस्य मिलकर प्रतिनिधिमंडल की चिंताओं का समाधान करेंगे। (आईएएनएस)

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com