मैं, आकस्मिक नहीं गोवा का निर्वाचित CM हूँ-Sawant

गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत {Twitter}
गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत {Twitter}

गोवा के नवनियुक्त मुख्यमंत्री Pamod Sawant ने अपने विरोधियों पर कटाक्ष करते हुए सोमवार को कहा कि इस बार वह आकस्मिक नहीं, बल्कि निर्वाचित सीएम हैं। गोवा के 14वें मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत और आठ मंत्रियों को राज्यपाल पी.एस. श्रीधरन पिल्लई ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा और केंद्रीय भाजपा नेताओं की मौजूदगी में पणजी के पास एक इनडोर स्टेडियम में एक भव्य समारोह में शपथ दिलाई।

Sawant ने कहा, "BJP ने मुझे सीएम (उम्मीदवार) घोषित किया था और मैं केंद्रीय नेतृत्व का शुक्रगुजार हूं कि उन्होंने मुझे एक और मौका दिया। मैं कोई आकस्मिक सीएम नहीं हूं, बल्कि निर्वाचित हूं।"तत्कालीन सीएम मनोहर पर्रिकर के निधन के बाद सावंत को पहली बार 2019 में मुख्यमंत्री नियुक्त किया गया था और उन्हें अपने आलोचकों से आलोचना का सामना करना पड़ा था, जिन्होंने उन्हें एक आकस्मिक मुख्यमंत्री कहा था।

मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि उनका उद्देश्य गोवा को 'स्वयंपुरा' (आत्मनिर्भर)बनाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आत्मनिर्भर भारत के दृष्टीकोण को अपनाना था।शपथ ग्रहण समारोह के बाद सावंत ने संवाददाताओं से कहा, "मेरी ²ष्टिकोण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आत्मनिर्भर भारत के ²ष्टिकोण को स्वयं पूर्ण गोवा में अपनाने का है। मिशन स्वयंपूर्ण गोवा 2.0 शुरू हो गया है। हम बुनियादी ढांचे के विकास और मानव विकास पर ध्यान केंद्रित करेंगे। मुझे उम्मीद है कि केंद्र हमें और भी अधिक समर्थन देगा।"

जिन आठ मंत्रियों ने शपथ ली- उनमें विश्वजीत राणे, मौविन गोडिन्हो, रवि नाइक, नीलेश कबराल, सुभाष शिरोडकर, रोहन खौंटे, गोविंद गौडे और अतानासियो मोनसेरेट शामिल हैं। दिलचस्प बात यह है कि गोडिन्हो को छोड़कर, आठ में से पांच मंत्री पूर्व कांग्रेस नेता हैं, जो पिछले पांच वर्षों में भाजपा में शामिल हुए हैं।

–आईएएनएस{NM}

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com