मुझे रोहित से कोई समस्या नही-कोहली​

मुझे रोहित से कोई समस्या नहीं : विराट कोहली(File Photo)
मुझे रोहित से कोई समस्या नहीं : विराट कोहली(File Photo)

भारत के टेस्ट कप्तान विराट कोहली(Virat Kohli) ने बुधवार को स्पष्ट किया कि वह दक्षिण अफ्रीका(South Africa) में आगामी एकदिवसीय सीरीज के चयन के लिए उपलब्ध रहेंगे। इस खबर ने उनकी उपलब्धता और टीम के नवनियुक्त कप्तान रोहित शर्मा(Rohit Sharma) के साथ उनके विवादों को लेकर चल रही अटकलों पर विराम लगा दिया है।

विराट कोहली(Virat Kohli) ने दक्षिण अफ्रीकी(South Africa) दौरे से पहले प्रेस कांफ्रेंस में कहा, "मैं चयन के लिये उपलब्ध था और मैं हमेशा चयन के लिए उपलब्ध हूं। मैंने बीसीसीआई(BCCI) से मैच नहीं खेलने को लेकर भी संपर्क नहीं किया है। मैं दक्षिण अफ्रीका में एकदिवसीय सीरीज के लिए खेलूंगा और पहले भी खेल रहा था।"

उन्होंने(Virat Kohli) कहा, "मैंने बीसीसीआई(BCCI) के साथ इस मामले में कोई संवाद नहीं किया है कि मैं आराम करना चाहता हूं। पिछले कुछ दिनों से कहा जा रहा है कि मैं सीरीज में नहीं खेलूंगा तो ऐसा कुछ भी नहीं हैं। मुख्य चयनकर्ता ने मेरे साथ टेस्ट टीम पर चर्चा की, जिस पर हम दोनों सहमत हुए। कॉल समाप्त करने से पहले मुझे बताया गया कि पांच चयनकर्ताओं ने फैसला किया है कि मैं एकदिवसीय सीरीज में कप्तानी नहीं करूंगा, जिस पर मैंने जवाब दिया, 'ठीक है, ठीक है'।"

विराट कोहली(Virat Kohli) ने बताया कि उन्हें एकदिवसीय कप्तान के रूप में हटाए जाने के बारे में पता चला, बैठक के दौरान दक्षिण अफ्रीका(South Africa) के खिलाफ सीरीज के लिए टेस्ट टीम पर चर्चा हुई। "टेस्ट सीरीज के लिए 8 दिसंबर को चयन बैठक से डेढ़ घंटे पहले मुझसे संपर्क किया गया था। वहां टी20 कप्तानी के फैसले की घोषणा के बाद से अभी तक मुझसे कोई संपर्क नहीं किया गया है।"


विराट ने रोहित शर्मा के साथ कथित अनबन की बात से इनकार किया है।(File Photo)

कोहली(Virat Kohli) ने टेस्ट क्रिकेट में अपने उप कप्तान रोहित शर्मा(Rohit Sharma) के साथ कथित अनबन की बात से भी इनकार किया, जो चोट के कारण सीरीज से बाहर हो गए हैं। कोहली(Virat Kohli) ने कहा "मुझे रोहित(Rohit Sharma) से कोई समस्या नहीं है। वे एक बेहतरीन बल्लेबाज हैं, मेरी ओर से कोई भी कदम भारतीय टीम को नीचा दिखाने के लिए नहीं होगा। मैं भारतीय क्रिकेट के लिए प्रतिबद्ध हूं। मेरी जिम्मेदारी टीम को सही दिशा में ले जाना है, वो मैं निभा रहा हूं।"

कोहली(Virat Kohli) ने कहा "सीरीज के दौरान खेल में किसी भी तरफ से कोई कमी नहीं होगी। मैंने टीम को अपना सर्वश्रेष्ठ दिया है। टीम को मजबूत बनाने के लिए और मेरे खेल में कभी कोई कमी नहीं होगी। कप्तान के रूप में मैं अपनी जिम्मेदारियों के प्रति ईमानदार रहा हूं। मुझे भारत के लिए खेलने से कोई नहीं रोक सकता।"

बता दें, पिछले दो दिन से अटकलें लगाई जा रही थी कि कोहली(Virat Kohli) और रोहित(Rohit Sharma) के बीच सब कुछ अच्छा नहीं चल रहा है, उन अटकलों में कोहली ने विराम लगा दिया है। रोहित मांसपेशियों में खिंचाव के कारण टेस्ट सीरीज में नहीं खेल रहे हैं।

Input-IANS; Edited By- Lakshya Gupta

न्यूज़ग्राम के साथ Facebook, Twitter और Instagram पर भी जुड़ें

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com