अमेरिका में खेलना चाहता हूं : बार्सिलोना के कप्तान लियोनेल मेसी

बार्सिलोना के कप्तान मेसी । (Wikimedia Commons )
बार्सिलोना के कप्तान मेसी । (Wikimedia Commons )

स्पेनिश क्लब बार्सिलोना के कप्तान लियोनेल मेसी ने कहा है कि उन्हें उम्मीद है कि वह एक दिन जरूर अमेरिका में खेलेंगे। 33 साल के मेसी का बार्सिलोना के साथ जारी करार अगले साल समाप्त हो जाएगा और उसके बाद वह किसी भी अन्य क्लब के साथ करार करने के लिए फ्री होंगे। इस साल अगस्त में मेसी की बार्सिलोना टीम को बायर्न म्यूनिख से 2-8 से करारी हार झेलनी पड़ी थी और इसके बाद ऐसी खबरें आई थीं कि मेसी अब बार्सिलोना का दामन छोड़ना चाहते हैं।

अर्जेटीना के कप्तान मेसी ने स्पेनिश टीवी चैनल ला सेक्सटा से कहा, " मुझे नहीं पता कि मैं क्या करने जा रहा हूं। मैं सीजन की समाप्ति तक इंतजार करूंगा। मैं अमेरिका में खेलना चाहता हूं और वहां के जीवन और लीग का अनुभव लेना चाहता हूं।" इससे पहले, एक वेबसाइट ने खबर दी थी कि मैनचेस्टर सिटी मेसी को अपने साथ जोड़ने की रेस में सबसे आगे चल रहे हैं। हालांकि पीएसजी भी स्थिति पर लगातार नजर बनाए हुई है और उनके कोच थॉमस तुचेल ने कहा था कि वह पीएसजी में मेसी का स्वागत करेंगे।

खिलाड़ी लियोनेल मेसी । ( Wikimedia commons )

मेसी ने कहा, " फिलहाल टीम पर ध्यान लगाना और अच्छे से सीजन का समापन करना सबसे महत्वपूर्ण है। मैं अधिक से अधिक ट्रॉफी जीतने पर ध्यान लगा रहा हूं और चीजों को दूर रखना चाहता हूं।" बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, बार्सिलोना की टीम पिछले सीजन में ट्रॉफी नहीं जीत पाई थी और फिलहाल वह ला लीगा में पांचवें नंबर पर है। 13 साल की उम्र में बार्सिलोना के साथ जुड़ने वाले मेसी ने इस क्लब के साथ अब तक 10 ला लीगा खिताब, चार चैम्पियंस लीग खिताब और छह बार विश्व के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी-बैलन डीओर का पुरस्कार जीता है। स्टार स्ट्राइकर मेसी ने हाल में एक फुटबॉल क्लब के लिए सबसे ज्यादा गोल करने के मामले में ब्राजील के स्टार पेले के रिकार्ड को तोड़ा है। मेसी ने स्पेनिश लीग में वालोडोलिड के खिलाफ यह मुकाम हासिल किया है। इस मैच में बार्सिलोना को 3-0 से जीत मिली। मेसी के अब बार्सिलोना के लिए 644 गोल हो गए हैं। मेसी ने 17 सीजन में 749 मैच खेले हैं। पेले ने ब्राजील के सांतोस के लिए खेलते हुए 643 गोल किए थे। (आईएएनएस)

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com