कानपुर में पादरी पर धर्म परिवर्तन का आरोप

उत्तर प्रदेश से एक और धर्म परिवर्तन का मामला सामने आया है।(Pixabay)
उत्तर प्रदेश से एक और धर्म परिवर्तन का मामला सामने आया है।(Pixabay)

उत्तर प्रदेश से एक और धर्म परिवर्तन का मामला सामने आया है। कानपूर में हिंदू कार्यकर्ताओं ने पादरी पर आरोप लगाया है। एक पादरी और उसके साथियों द्वारा एक परिवार को जबरदस्ती ईसाई बनाने का आरोप लगाया गया है। कार्यकर्ताओं ने कहा की पादरी लोगों को गुमराह कर रहा है और धर्म परिवर्तन कर रहा है।

फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी है और पादरी को भी निगरानी में रखा गया है। घटना की सूचना मिलते ही ईसाई समुदाय के लोग भी थाना पहुंच गए और पुलिस पर आरोप लगाया कि वह भेदभाव कर रही है। ईसाई धर्म के लोगों का कहना है कि कार्यकर्ताओं ने पादरी के घर में तोड़फोड़ भी की है। उनका कहना है कि पादरी ने ऐसा कुछ भी नहीं किया है और यह आरोप झूठा है।

गुलाब वर्मा जो कि लालबंगला क्षेत्र के काजी खेरा में रहते है उन्होंने आरोप लगाया है कि कुछ महीने पहले एक ईसाई पादरी और उसके साथियों ने आर्थिक लालच देकर उसकी पत्नी और उसकी दो बेटियों को ईसाई धर्म अपनाने के लिए मजबूर किया था।वर्मा का कहना है, "अब मेरी पत्नी मुझ पर भी ईसाई धर्म अपनाने का दबाव बना रही है, जिससे परिवार में विवाद चल रहा है"

वर्मा ने स्थानीय हिंदू कार्यकर्ताओं को अपने परिवार में धर्म परिवर्तन के बारे में बताया और फिर कार्यकर्ताओं ने उनकी मदद की। रविवार को कार्यकर्ताओं ने मौके पर पहुंचकर हंगामा किया। चकेरी थाने के इंस्पेक्टर मधुर मिश्रा ने बताया कि दोनों पक्षों से पूछताछ की जाएगी और तभी आगे की कार्रवाई होगी।

न्यूज़ग्राम हिंदी को Facebook, Twitter एवं Instagram पर सहयोग दें।

Input: आईएएनएस; Edited By: Tushar Sethi


भगवान राम और रामचरितमानस से क्यों डरते हैं लिब्रलधारी | liberals on ramayan | sita haran |ram mandir

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com