भारत उन नक्शे कदमों पर चल रहा है, जो नेताजी का सपना था : पीएम मोदी

भारत उन नक्शे कदमों पर चल रहा है, जो नेताजी का सपना था : पीएम मोदी

महान स्वतंत्रता सेनानी नेताजी सुभाष चंद्र बोस को उनकी 125वीं जयंती पर श्रद्धांजलि देते हुए, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कहा कि देश उनके नक्शेकदम पर चल रहा है और देश के लिए उसी दिशा में काम हो रहा है, जैसा सपना नेताजी ने देखा था। मोदी ने कोलकाता के विक्टोरिया मेमोरियल में आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा, "जिस सशक्त भारत की उन्होंने कल्पना की थी, आज एलएसी से लेकर के एलओसी तक, भारत का यही अवतार दुनिया देख रही है। जहां कहीं से भी भारत की संप्रभुता को चुनौती देने की कोशिश की गई, भारत आज मुंहतोड़ जवाब दे रहा है।"

प्रधानमंत्री मोदी ने शनिवार को नेताजी को श्रद्धांजलि देने के लिए कोलकाता का दौरा किया और कहा कि देश मातृभूमि के प्रति उनके प्रेम को नमन करता है। उन्होंने कहा, "नेता जी की 125वीं जयंती पर, मैं उनके प्रति कृतज्ञ राष्ट्र की ओर से नमन करता हूं। भारत के लिए उनका योगदान अमिट है।"

अपने संबोधन में प्रधानमंत्री ने कहा कि आज मां भारती के उस वीर सपूत की जयंती है, जिसने स्वतंत्र भारत के सपने को नई दिशा दी थी। आज वह दिन है, जब हम उस चेतना का जश्न मनाते हैं जो गुलामी के अंधेरे से बाहर निकली थी और जिसमें 'मैं स्वतंत्रता की भीख नहीं लूगा, मैं इसे हासिल करूंगा' जैसे शब्दों से दुनिया की सबसे ताकतवर शक्ति को चुनौती दी थी। शहर में पराक्रम दिवस समारोह को संबोधित करते हुए, पीएम ने राष्ट्रीय पुस्तकालय में नेताजी की प्रतिमा के चरणों में पुष्पांजलि अर्पित की। उनके साथ पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ भी थे।

मोदी ने कहा, "भारत महान नेताजी सुभाष चंद्र बोस को नमन करता है। मैं बंगाल की इस पुण्य भूमि को भी सलाम करता हूं, जिसने महान नेता को जन्म दिया।" (आईएएनएस )

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com