India vs SA 2nd test: जानें जाफर के मुताबिक कोहली की गैरमौजूदगी में किसे करनी चाहिए थी कप्तानी

India vs SA 2nd test: जानें जाफर के मुताबिक कोहली की गैरमौजूदगी में किसे करनी चाहिए थी कप्तानी
वसीम जाफर, पूर्व बल्लेबाज [Wikimedia Commons]

पूर्व बल्लेबाज वसीम जाफर को लगता है कि जोहान्सबर्ग में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट में विराट कोहली (Virat Kohli) की अनुपस्थिति में केएल राहुल की जगह वरिष्ठ बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) को टीम का नेतृत्व करना चाहिए था।

पहले टेस्ट में शानदार प्रदर्शन के बाद भारत ने दूसरा टेस्ट सात विकेट से गंवा दिया।

बता दें कि कप्तान कोहली (Virat Kohli) चोट के कारण दूसरे टेस्ट से बाहर हो गए थे और उनकी जगह पर नए उपकप्तान केएल राहुल (KL Rahul) को इस मैच में कप्तानी सौंपी गयी थी। हालांकि उनके तीसरे टेस्ट के लिए वापसी की संभावना है। मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा था कि कप्तान चोट से उबर रहे हैं और श्रृंखला का आखिरी मैच खेलने के लिए तैयार हैं।

जाफर (Wasim Jaffer) ने कहा कि वे केएल राहुल को इस मैच में कप्तानी देने के टीम प्रबंधन के फैसले से हैरान हैं।

उन्होंने कहा, जब आपके पास अजिंक्य रहाणे जैसा खिलाड़ी उपलब्ध हो, जिसने कप्तान के तौर पर कोई टेस्ट नहीं हारा हो और आपको ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जिताई हो, तो क्या आपको केएल राहुल को टेस्ट कप्तानी देने की जरूरत है?

जाफर ने इनसाइड स्पोर्ट से बात करते हुए कहा कि मेरे पास केएल राहुल के खिलाफ कुछ भी नहीं है। वह युवा है और उसने पंजाब किंग्स की कप्तानी की है। लोग उनको लेकर भविष्य के कप्तान के रूप में सोच रहे हैं। लेकिन मुझे लगता है कि कोहली की अनुपस्थिति में रहाणे को टीम का नेतृत्व करना चाहिए था। (आईएएनएस)

Input: IANS ; Edited By: Manisha Singh

न्यूज़ग्राम के साथ Facebook, Twitter और Instagram पर भी जुड़ें!

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com