अमेरिका में भारतीय मूल के परिवार ने 1 मिलियन डॉलर का लॉटरी टिकट लौटाया

फिएगा ने बताया कि, वह (शाह परिवार) बहुत अच्छे लोग हैं। आप केवल उनसे बात करके बता सकते हैं कि, वह कितने अच्छे हैं। (सोशल मीडिया)
फिएगा ने बताया कि, वह (शाह परिवार) बहुत अच्छे लोग हैं। आप केवल उनसे बात करके बता सकते हैं कि, वह कितने अच्छे हैं। (सोशल मीडिया)

न्यूयॉर्क, अमेरिका (America) के एक शहर मैसाचुसेट्स (Massachusetts) में रहने वाली एक महिला ने अपना 1 मिलियन अमेरिकी डॉलर का लॉटरी टिकट कूड़ेदान में फेंक दिया। आप लोग भी सोच रहे होंगे कि, किसी ने अपना 1 मिलियन डॉलर का लॉटरी टिकट आखिर क्यों फेंक दिया? हालांकि एक भारतीय मूल के परिवार ने उस लॉटरी टिकट को उस महिला को वापस कर दिया और अपनी ईमानदारी के लिए उन्होंने खूब प्रशंसा अर्जित की। कह सकते हैं, वह महिला भाग्यशाली थी, जिसे भाग्य ने दूसरा मौका दिया। 

महिला का नाम "ली रोज फिएगा" (Lea Rose Fiega) है जिन्होंने मार्च में साउथविक में भारतीय मूल के परिवार के स्वामित्व वाले लकी स्टॉप से एक डायमंड मिलियन ऑफ स्क्रेच टिकट खरीदा, जहां की वह एक नियमित ग्राहक थीं। 

फिएगा ने बताया कि, में लंच ब्रेक की जल्दी में थी, मैंने वह लॉटरी टिकट (Lottery Ticket) खरीदा और उसे जल्दी में थोड़ा सा खरोंचा, जिसे देख कर मुझे नहीं लगा कि मैं कुछ जीत सकती हूं, इसलिए मैंने उसे फेंक दिया। 

लेकिन उस टिकट को पूरी तरीके से स्क्रैच नहीं किया गया था और वह लगभग 10 दिनों तक स्टोर में पड़ा रहा। कुछ दिनों के बाद स्टोर के मालिक के बेटे अभी शाह ने कूड़ेदान में कुछ 30 अधूरे स्क्रैच किए हुए टिकट को देखा। जिसमें वह विजयी टिकट भी था। 

अभी शाह ने कहा कि, विजयी टिकट उनकी मां अरुणा शाह ने उनकी एक नियमित ग्राहक को बेचा था। उन्होंने कहा कि, जब उन्होंने विजयी टिकट पर लिखे नम्बर को पूरा खरोंचा तो उस टिकट के नीचे 1 मिलियन डॉलर था। अभी ने मजाक करते हुए कहा कि, उस दिन में एक रात के लिए करोड़पति बन गया था। 

स्टोर के मालिक के बेटे अभी शाह ने कूड़ेदान में कुछ 30 अधूरे स्क्रैच किए हुए टिकट को देखा। जिसमें वह विजयी टिकट भी था। (Pixabay)

अभी ने बताया कि, शुरू-शुरू में तो उन्होंने टेस्ला कार खरीदने के बारे में सोचा था। लेकिन बाद में उन्होंने उस विजयी टिकट को वापस लौटाने का फैसला किया। उन्होंने कहा कि, एक तरफ मेरे पास 1 मिलियन अमेरिकी डॉलर था, वहीं दूसरी ओर मैं कुछ अच्छा करना चाहता था। 

लकी स्पॉट के मालिक मौनिश शाह ने बताया कि, उस टिकट को वापस करने का फैसला आसान नहीं था, हमें दो रात तक नींद नहीं आई थी। क्योंकि हमारे लिए ग्राहक को ढूंढना भी मुश्किल नहीं था। 

हमने फिएगा को वहां ढूंढा, जहाँ वह काम करती थीं और अभी ने उनसे कहा कि, उनके माता – पिता उन्हें देखना चाहते हैं। फिएगा ने कहा कि, वह काम कर रही हैं, पर अभी ने कहा तुम्हें आना होगा। तो फिएगा वहां गई और जब उन्हें उस टिकट के बारे में बताया गया तो वह पूरी तरीके से आश्चरचकित हो गई थी। 

फिएगा ने बताया कि, वह (शाह परिवार) बहुत अच्छे लोग हैं। आप केवल उनसे बात करके बता सकते हैं कि, वह कितने अच्छे हैं। 

हालांकि परिवार अब देश भर से खूब बधाई पा रहा है। इस पर अभी शाह ने कहा कि, अगर मैंने वह मिलियन डॉलर टिकट रख लिया होता तो हम इतना प्रसिद्ध नहीं हो पाते। इसलिए मुझे खुशी है कि, मैंने उस 1 मिलियन डॉलर के टिकट को लौटा दिया। 

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com