एलएसी पर भारतीय सैनिकों को गोली चलाने की मिली खुली छूट, मोदी सरकार ने लिया ऐतिहासिक फैसला

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह| (PIB)
रक्षामंत्री राजनाथ सिंह| (PIB)

हाल ही में एलएसी पर हुए खूनी संघर्ष के बाद आज भारत की मोदी सरकार ने एक अहम फैसला लेते हुए सेना को खुली छूट दे दी है। आज रक्षा मंत्री, राजनाथ सिंह और सेना प्रमुखों की मौजूदगी में हुई बैठक में ये फैसला लिया गया है। जानकारी के मुताबिक सेना को अब एलएसी पर गोली चलाने की भी छूट दे दी गयी है। 15 जून को एलएसी के पेट्रोल पॉइंट 14 के करीब हुए खूनी संघर्ष में तकरीबन 20 भारतीय जवानों को शहादत देनी पड़ी थी। 

खबरों के मुताबिक 15 जून को हुए संघर्ष में पहले से ही ताक लगाए बैठे चीनी सैनिकों ने नुकीले हथियार और पत्थरों के साथ भारतीय सेना पर हमला बोल दिया था, लेकिन तब भी भारतीय जाँबाज़ सिपाहियों ने उन्हे करारा जवाब दिया। 1996 और 2005 में हुई सीमा संधि के कारण,  हथियार होने के बावजूद, भारतीय जवानों ने उसका इस्तेमाल नहीं किया था। 

लेकिन आज मोदी सरकार द्वारा लिए गए फैसले ने हमारे जवानों के हाथ खोल दिए हैं। अब ज़रूरत पड़ने पर भारतीय सेना बिना हिचकिचाये चीनी सैनिकों पर गोलियां दाग सकती है। सरकार के इस फैसले ने साफ कर दिया है की मोदी सरकार के नेतृत्व में भारत के पीछे हटने की कोई गुंजाईश नहीं है। 

घाटी में बढ़ते तनाव को देखते हुए मोदी सरकार द्वारा भारतीय सेना के लिए 500 करोड़ रुपये की आपातकालीन राशि भी जारी की गयी है। इस राशि को हथियार खरीदने और सेना की सैन्य शक्ति बढ़ाने के लिए उपयोग में लाया जाएगा। 

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com