यह अविश्वसनीय जीत :कप्तान टीम पेन

यह अविश्वसनीय जीत :कप्तान टीम पेन
आस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान टीम पेन । ( Wikimedia commons )

एडिलेड ओवल मैदान पर भारत के खिलाफ खेले गए डे-नाइट टेस्ट मैच के दो दिनों तक आस्ट्रेलियाई टीम बैकफुट पर थी, लेकिन तीसरे दिन शनिवार को लगभग एक घंटे में उसने पासा पलट दिया और आठ विकेट से जीत हासिल की। जोश हेजलवुड ने पांच और पैट कमिंस ने चार विकेट लेकर भारत को दूसरी पारी में 36 रनों पर ही ढेर कर दिया जो टेस्ट की एक पारी में उसका न्यूनतम स्कोर है। आस्ट्रेलिया को फिर जीत के लिए 90 रनों का लक्ष्य मिला जो उसने दो विकेट खोकर हासिल कर लिया।

टीम के कप्तान टिम पेन से जब मैच खत्म होने के बाद पूछा गया कि क्या आपको विश्वास हो रहा है? पेन ने कहा, "नहीं। मैंने आज सुबह ही मीडिया में कहा था कि दोनों गेंदबाजी आक्रमणों के पास तेजी से विकेट लेने की क्षमता है, लेकिन मैंने इतनी जल्दी की उम्मीद नहीं की थी।"

भारतीय टीम एडिलेड ओवल के मैदान पर मात्र 36 रन पर ही सिमट गई । (Twitter )

पेन ने कहा, "जब हमारे खिलाड़ी रणनीति को पूरी तरह से लागू करते हैं और विकेट से कुछ मदद मिल सकती है तो हम यह कर सकते हैं।" पेन ने पहली पारी में नाबाद 73 रन बनाए थे जिसके कारण आस्ट्रेलिया किसी तरह 191 रनों के कुल स्कोर तक पहुंच सकी थी। मुश्किल समय में खेली गई इस पारी के कारण पेन को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

पेन ने इस पारी पर कहा, "टीम के लिए यह जरूरी था कि वह टोटल के पास पहुंचे। हमने जिस तरह से गेंदबाजी की वो शानदार है। लेकिन हमारी बल्लेबाजी वैसी नहीं रही जिस तरह की हमें उम्मीद थी।" (आईएएनएस)

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com