बाइडन की जीत पर जेफ बेजोस, बिल गेट्स की कुछ ऐसी रही प्रतिक्रिया

माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक बिल गेट्स (Wikimedia commons)
माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक बिल गेट्स (Wikimedia commons)

माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक बिल गेट्स और एमेजॉन के सीईओ जेफ बेजोस जैसे तकनीकि क्षेत्र के दिग्गजों ने अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में जीत हासिल करने पर जो बाइडन और कमला हैरिस को बधाई दी है। रविवार को इंस्टाग्राम पर अपने विचारों को साझा करते हुए बेजोस ने कहा कि उनकी इस जीत से इस बात का संकेत मिलता है कि 'एकता, सहानुभूति और शालीनता' को अभी भी बीते जमाने के रूप में परिभाषित नहीं किया जा सकता है।

एमेजॉन के सीईओ जेफ बेजोस (Wikimedia Commons )

बेजोस कहते हैं, "रिकॉर्ड नबंर में मतदान कर अमेरिकियों ने फिर से यह साबित कर दिया कि हमारा लोकतंत्र मजबूत है।"बेजोस को एमेजॉन के स्वामित्व वाले वॉशिंगटन पोस्ट और अमेरिकी पोर्टल सर्विस के साथ एमेजॉन के रिश्ते को लेकर ट्रंप से नाराजगी का सामना करना पड़ा था।

महामारी को लेकर ट्रंप की प्रतिक्रिया के आलोचक रहे गेट ने अपने एक ट्वीट में कहा कि कोरोना पर काबू पाने, दुनियाभर के समूहों को गरीबी, जलवायु परिवर्तन जैसे मुद्दों से जोड़ने और असमानता व अपने देश में अवसर दिलाने जैसे मुद्दों को संबोधित करने पर कांग्रेस के दोनों सदनों पर नेताओं और प्रशासन के साथ काम करने को तैयार हूं।

इनके अलावा, माइक्रोसॉफ्ट के अध्यक्ष ब्रैड स्मिथ, फेसबुक की सीओओ शेरिल सैंडबर्ग, फेसबुक के सीईओ मार्क जकरबर्ग की पत्नी और चैन जकरबर्ग इनिशिएटिव की सह-संस्थापक प्रिंसिला चैन भी नए राष्ट्रपति और उप राष्ट्रपति को बधाई देने की सूची में शामिल रहे। (आईएएनएस)

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com