किशन रेड्डी: वैश्विक कोविड स्थिति पर निर्भर करेंगी चार्टर उड़ानें

किशन रेड्डी: वैश्विक कोविड स्थिति पर निर्भर करेंगी चार्टर उड़ानें
जी. किशन रेड्डी, केंद्रीय पर्यटन और संस्कृति मंत्री [Wikimedia Commons]

केंद्रीय पर्यटन और संस्कृति मंत्री जी. किशन रेड्डी (G.Kishan Reddy) ने शुक्रवार को गोवा (Goa) में डाबोलिम अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर अपने आगमन पर पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि अंतरराष्ट्रीय पर्यटक चार्टर का जारी रहना वैश्विक कोविड परिदृश्य पर निर्भर करेगा।

रेड्डी ने कहा, राज्य सरकार और केंद्रीय गृह मंत्रालय महामारी की चल रही तीसरी लहर (Third wave of Covid-19) के दौरान पर्यटक गतिविधि को प्रतिबंधित करने की किसी भी संभावना पर विचार करेगा।

चार्टर उड़ानों (Charter flights) के शुरू होने के बारे में पूछने पर मंत्री (G.Kishan Reddy) ने कहा, यह अंतर्राष्ट्रीय मुद्दों पर निर्भर करता है। क्या चार्टर उड़ानें दूसरे देशों में शुरू हो रही हैं और क्या चार्टर उड़ानें भारत में प्रवेश करनी चाहिए, यह स्थिति पर निर्भर करेगा।

आपको बात दें कि हर साल गोवा में विदेशी पर्यटकों का आगमन अधिकतर यूके और रूस से चार्टर उड़ानों द्वारा ही होता है। महामारी ने गोवा में विदेशी पर्यटकों के आगमन पर बहुत बुरा प्रभाव डाला है।

पत्रकारों ने जब पूछा कि क्या केंद्र सरकार कोविड के मामलों में वृद्धि के मद्देनजर पर्यटकों की आवाजाही को प्रतिबंधित करने की संभावना है, जवाब देते हुए रेड्डी ने कहा, गृह मंत्रालय और राज्य सरकारें इस पर फैसला करेंगी। (आईएएनएस)

Input: IANS ; Edited By: Manisha Singh

न्यूज़ग्राम के साथ Facebook, Twitter और Instagram पर भी जुड़ें!

Related Stories

No stories found.