के.एन बालगोपाल ने केरल में पेश किया पहला पेपरलेस बजट

के.एन बालगोपाल ने केरल में पेश किया पहला पेपरलेस बजट
केरल के वित्त मंत्री के.एन. बालगोपाल (IANS)

केरल के वित्त मंत्री के.एन. बालगोपाल (K.N. Balagopal ने शुक्रवार को राज्य का पहला पेपरलेस बजट पेश किया। हालांकि, विपक्ष ने बजट पेश करने के लिए आई-पैड का उपयोग करने के दौरान उन पर कटाक्ष किया और कहा कि एक समय था जब मंत्री प्रौद्योगिकी के विरोध में सबसे आगे थे।

बालगोपाल छात्र आंदोलन के माध्यम और अध्यक्ष के युवा विंग के माध्यम से पार्टी में आगे बढ़े और इस दौरान पार्टी के छात्र और युवा विंग दोनों के अखिल भारतीय अध्यक्ष बने।

माकपा के रुख के बारे में बताते हुए कांग्रेस के दिग्गज नेता और दो बार के पूर्व मुख्यमंत्री ओमन चांडी ने कहा कि 70 के दशक में माकपा ने ट्रैक्टरों का विरोध किया, 80 के दशक में उन्होंने कंप्यूटर का विरोध किया। चर्चा के लिए जाते समय उन्होंने एशियाई विकास बैंक के अधिकारियों पर भी हमला किया था और अब सब कुछ गले लगा लिया है।

उन्होंने कहा, जब मैं वित्त मंत्री (1991-94) था, तब वामपंथी संघों ने मेरे एक डिपार्टमेंट में कंप्यूटरों को खराब कर दिया था। आज सुबह बजट प्रस्तुति के दौरान अध्यक्ष एम.बी.राजेश ने हस्तक्षेप किया और बताया कि यह पहली बार है कि राज्य में कागज रहित बजट पेश किया जा रहा है।

आईएएनएस (SM)

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com