जानिए किन गाइडलाइंस को एप स्टोर पर एप्पल द्वारा अपडेट किया गया

जानिए किन गाइडलाइंस को एप स्टोर पर एप्पल द्वारा अपडेट किया गया
ऐप्पल ने एप स्टोर पर एक नई गाइडलाइन अपडेट की।

एक अमेरिकी बहुराष्ट्रीय प्रौद्योगिकी कंपनी है जो उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक्स, कंप्यूटर सॉफ्टवेयर और ऑनलाइन सेवा उत्पादों को डिजाइन, विकसित और बेचती है। ऐप्पल राजस्व के हिसाब से दुनिया की सबसे बड़ी प्रौद्योगिकी कंपनी (2020 में कुल 274.5 बिलियन डॉलर) और दुनिया की सबसे मूल्यवान कंपनी है।

ऐप्पल के लाखों डेवलपर्स निष्पक्षता की मांग करते हैं, इसलिए ऐप्पल ने ऐप स्टोर दिशानिर्देशों का एक नया सेट पेश किया है जो डेवलपर्स को अन्य भुगतान विधियों के बारे में ग्राहकों से संपर्क करने की अनुमति देता है। कंपनी ने कहा कि ऐप स्टोर समीक्षा दिशानिर्देशों में तीन बड़े बदलाव आगामी ओएस रिलीज में नई सुविधाओं का समर्थन करते हैं। डेवलपर्स को अपने ग्राहकों के साथ उनके ऐप के बाहर उपलब्ध अन्य भुगतान विधियों के बारे में संवाद करने की अनुमति है।

नए दिशानिर्देशों में कहा गया है कि ऐप्स ग्राहक की जानकारी जैसे नाम और ईमेल का अनुरोध कर सकते हैं, लेकिन अनुरोध उपयोगकर्ताओं के लिए वैकल्पिक होना चाहिए और उन्हें ऐप का उपयोग करने से नहीं रोकना चाहिए।

ऐप स्टोर समीक्षा दिशानिर्देशों में तीन बड़े बदलाव आगामी ओएस रिलीज में नई सुविधाओं का समर्थन करते हैं। (Wikimedia Commons)

ऐप्पल ने कहा, डेवलपर्स ऐप के भीतर प्राप्त जानकारी का उपयोग व्यक्तिगत उपयोगकर्ताओं को ऐप के बाहर इन-ऐप खरीदारी के अलावा अन्य खरीद विधियों का उपयोग करने की अनुमति देने के लिए नहीं कर सकते हैं (जैसे कि एक व्यक्तिगत उपयोगकर्ता को अन्य खरीद विधियों का ज्ञान) एक ईमेल भेजना और फिर एक खाते के लिए साइन अप करना व्यक्तिगत रूप से (ऐप)।

कंपनी ने कहा, ऐप स्टोर पर अपने ईवेंट को प्रदर्शित करने के लिए, इसे ऐप स्टोर कनेक्ट में दिए गए ईवेंट प्रकार के अंतर्गत आना चाहिए। सभी ईवेंट मेटाडेटा सटीक होना चाहिए और ऐप के बजाय सामान्य रूप से ईवेंट से संबंधित होना चाहिए।

ऐप्पल और गूगल दोनों ने डेवलपर्स के लिए कमीशन शुल्क 30 प्रतिशत से घटाकर 15 प्रतिशत कर दिया है।

ऐप्पल पहले दिन से सदस्यता शुल्क में 15 प्रतिशत की कमी करता है, लेकिन यह उन डेवलपर्स तक सीमित है जो इसके ऐप स्टोर के छोटे व्यवसाय कार्यक्रम का हिस्सा हैं, जो उन लोगों के लिए उपलब्ध है जो सालाना 1 मिलियन डॉलर से अधिक नहीं कमाते हैं।

Input: IANS; Edited By: Tanu Chauhan

न्यूज़ग्राम के साथ Facebook, Twitter और Instagram पर भी जुड़ें!

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com