Pakistani PM शरीफ का PM Modi को पत्र

Pakistani PM शरीफ का PM Modi को पत्र
पाकिस्तान भारत के साथ शांतिपूर्ण और मैत्रीपूर्ण संबंध चाहता है।(IANS)

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ(Shehbaz Sharif) ने अपने भारतीय समकक्ष नरेंद्र मोदी को(Narendra Modi) पत्र लिखकर दोनों पड़ोसी देशों के बीच सार्थक द्विपक्षीय संबंध बनाए रखने का आग्रह किया है। ये जानकारी मीडिया ने दी।

शरीफ का पत्र रविवार को मोदी(Narendra Modi) द्वारा भेजे गए बधाई संदेश के जवाब में आया है, जिसमें उन्होंने कहा था कि भारत पाकिस्तान(India-Pakistan) के साथ रचनात्मक संबंधों का समर्थन करता है।

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने भारतीय प्रधानमंत्री के पत्र का जवाब दिया और कश्मीर सहित दोनों देशों के बीच मुद्दों को हल करने की मांग की और कहा कि पाकिस्तान भारत के साथ शांतिपूर्ण और मैत्रीपूर्ण संबंध चाहता है।

यह भी पढ़े:-Modi ने शहबाज शरीफ को बधाई के साथ-साथ आतंक मुक्त क्षेत्र पर दी नसीहत


हालांकि, भारत ने अपने रुख को दोहराया कि वह पाकिस्तान के साथ मजबूत राजनयिक संबंध चाहता है, बशर्ते कि इस्लामाबाद आतंक मुक्त और शत्रुता से परे माहौल पैदा करे।

पीएम मोदी ने 11 अप्रैल को ट्वीट किया, पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के रूप में चुने जाने पर मियां मुहम्मद शहबाज शरीफ को बधाई। भारत आतंक मुक्त क्षेत्र में शांति और स्थिरता चाहता है, ताकि हम अपनी विकास के लिए चुनौतियों पर ध्यान केंद्रित कर सकें और अपने लोगों की भलाई और समृद्धि सुनिश्चित कर सकें।

अगस्त 2019 में भारत द्वारा जम्मू और कश्मीर(Jammu-Kashmir) में अनुच्छेद 370(Article 370) को हटाने की घोषणा के बाद और राज्य को दो केंद्र शासित प्रदेशों में विभाजित करने के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच संबंध और बिगड़ गए हैं।

आईएएनएस(DS)

Related Stories

No stories found.