मध्य प्रदेश की विधायक दे रही हैं दसवीं की परीक्षा

मध्य प्रदेश की विधायक दे रही हैं दसवीं की परीक्षा
राज्य ओपन बोर्ड द्वारा आयोजित की जाएगी दसवीं की परीक्षा । (Pixabay)

मध्य प्रदेश की एक विधायक दसवीं की परीक्षा दे रही हैं, यह सुनने में अचरज हो सकता है, मगर यह हकीकत है। दमोह जिले के पथरिया से बसपा विधायक राम बाई इन दिनों राज्य ओपन बोर्ड द्वारा आयोजित दसवीं की परीक्षा दे रही हैं। दमोह के शासकीय जेपीवी स्कूल में राज्य ओपन परीक्षा चल रही है और इस दौरान लोगों ने जब राम बाई को परीक्षा देते देखा तो वे अचरज में पड़ गए, क्योकि राम बाई की गिनती तेजतर्रार विधायकों में होती है। परीक्षा कक्ष में देखकर लोगों को ऐसे लगा जैसे वे परीक्षा व्यवस्थाओं का जायजा लेने आई हों, मगर उनके परीक्षार्थी होने की जानकारी मिलने पर हर कोई अचरज में पड़ गया।

बसपा विधायक राम बाई । (Twitter )

विद्यालय के प्राचार्य राम कुमार खरे ने बताया है कि, "राज्य ओपन बोर्ड की परीक्षा 14 दिसंबर से 29 दिसंबर तक चल रही है, इसमें पथरिया विधायक राम बाई भी कक्षा दसवीं की परीक्षा दे रही हैं।" राज्य ओपन बोर्ड द्वारा उन लोगों के लिए परीक्षा आयोजित की जाती है, जो कई वर्षो पहले पढ़ाई छोड़ चुके होते हैं।

राम बाई आठवीं तक पढ़ी हैं और अब उनका दसवीं की परीक्षा देने का मन हुआ। उनके मन में यह ख्याल क्यों आया इसका जवाब देते हुए वे कहती हैं कि, "मुझे हमेशा इस बात की मन में पीड़ा रहती थी कि मैं अपनी पढ़ाई पूरी नहीं कर पाई, इस पीड़ा को मेरी बेटी ने समझा और वर्षो पहले अधूरी छूटी पढ़ाई को पूरा करने के लिए कहा। वर्तमान में तो बेटी ही गुरु बन गई है। मैं दसवीं के पेपर दे रही हूं और परीक्षा पास करने के लिए घंटों पढ़ाई भी करती हूं, यह बेटी की वजह से हो पा रहा है।" (आईएएनएस)

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com