महाराष्ट्र ने दो साल पहले ‘आजादी’ हासिल कर ली थी: संजय राउत

महाराष्ट्र ने दो साल पहले ‘आजादी’ हासिल कर ली थी: संजय राउत
संजय राउत, शिवसेना सांसद और मुख्य प्रवक्ता [twitter]

शिवसेना सांसद और मुख्य प्रवक्ता संजय राउत (Sanjay Raut)ने कटाक्ष करते हुए शनिवार को कहा कि महाराष्ट्र ने दो साल पहले 'आजादी' हासिल कर ली थी। राउत ने विपक्षी भारतीय जनता पार्टी का नाम लिए बिना कहा, "हमने सही कदम उठाया.. महाराष्ट्र को दो साल पहले आजादी मिली।"

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना-राष्ट्रवादी कांग्रेस सरकार ने नवंबर 2019 में सत्ता संभाली थी।

एक पार्टी कार्यक्रम में शिवसेना नेता (Sanjay Raut)ने तीन कृषि कानूनों को वापस लेने पर भी हमला बोलते हुए कहा, "इस बार, लोग गुस्से में हैं और उन्होंने यह देखने की जहमत नहीं उठाई होगी कि प्रधानमंत्री या गृह मंत्री कौन हैं.. इसलिए 3 (कृषि) कानूनों को रद्द कर दिया गया है।"

उन्होंने कहा कि शिवसेना आगामी नासिक नगर निगम चुनावों में 122 में से कम से कम 100 सीटें जीतकर सत्ताधारी भाजपा को सत्ता से बेदखल कर देगी।

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल पर पीएम के शुक्रवार के फैसले को 'दुर्भाग्यपूर्ण' करार देते हुए राउत ने कहा कि अगर वह (पाटिल) वास्तव में इतना दुखी महसूस कर रहे हैं, तो हम उन्हें एक सांत्वना संदेश भेजेंगे और एक शोक सभा आयोजित करेंगे।

विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि पीएम ने कानूनों को खत्म करने के लिए अपनी कार्रवाई से 'दुर्लभ उदारता' दिखाई है।

शुक्रवार को पीएम के फैसले का सत्तारूढ़ एमवीए सहयोगियों, किसान संगठनों, सामाजिक समूहों और कृषि कार्यकर्ताओं ने स्वागत किया, जिन्होंने इसे पिछले एक साल से आंदोलन कर रहे किसानों की 'जीत' करार दिया है। (आईएएनएस)

Input : IANS ; Edited By: Manisha Singh

न्यूज़ग्राम के साथ Facebook, Twitter और Instagram पर भी जुड़ें!

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com