Microsoft ने भारत में SMB’s के विकास के लिए स्किलिंग पहल शुरू की

Microsoft ने भारत में SMB’s के विकास के लिए स्किलिंग पहल शुरू की
माइक्रोसॉफ्ट (Wikimedia Commons)

माइक्रोसॉफ्ट इंडिया(Microsoft India) ने आज छोटे और मध्यम व्यवसायों (Small And Medium Businesses) को सही डिजिटल कौशल के साथ आगे रहने में मदद करने के लिए एक नई पहल शुरू करने की घोषणा की।

माइक्रोसॉफ्ट(Microsoft) के अनुसार, एसएमबी भारत के सकल घरेलू उत्पाद में ~ 30% का योगदान करते हैं और 114 मिलियन से अधिक लोगों को रोजगार प्रदान करते हैं। हालांकि, महामारी के जवाब में एसएमबी के लिए कर्मचारी कौशल की कमी सबसे बड़ी चुनौतियों में से एक रही है।

माइक्रोसॉफ्ट ने कहा कि अपने डिजिटल कौशल का निर्माण करके, एसएमबी संगठनात्मक प्रक्रियाओं और कर्मचारी प्रतिभा सहित अपनी ज्ञान पूंजी बढ़ाते हैं, जिससे उन्हें डिजिटल रूप से सक्षम अर्थव्यवस्था में अधिक प्रतिस्पर्धात्मक लाभ मिलता है।

Microsoft ने भारत में SMB's के विकास के लिए स्किलिंग पहल शुरू की। (Wikimedia Commons)

नई पहल माइक्रोसॉफ्ट लर्न और लिंक्डइन लर्निंग जैसे स्रोतों से ई-लर्निंग और ऑनलाइन प्रशिक्षण परिसंपत्तियों के माध्यम से डिजिटल कौशल संसाधन प्रदान करती है। रिसोर्स हब व्यवसायों को सिद्ध विशेषज्ञता, तकनीकी प्रशिक्षण, ऑनलाइन कार्यशालाओं और सर्वोत्तम प्रथाओं का पता लगाने की अनुमति देगा, साथ ही तकनीकी शिक्षण पथों पर माइक्रोसॉफ्ट प्रमाणन अर्जित करेगा।


चीन के कर्ज में डूबे श्री लंका की भारत से गुहार | Sri Lanks Crisis | Sri lanks China News | Newsgram

youtu.be

Input-IANS; Edited By-Saksham Nagar

न्यूज़ग्राम के साथ Facebook, Twitter और Instagram पर भी जुड़ें!

Related Stories

No stories found.