मिस वर्ल्ड मानुषी छिल्लर ने सोशल मीडिया पर पूछा लड़कियों से उनके विचार।

मानुषी छिल्लर ने अंतर्राष्ट्रीय बालिका दिवस पर साझा
किये अपने विचार। [ wikimedia commons ]
मानुषी छिल्लर ने अंतर्राष्ट्रीय बालिका दिवस पर साझा किये अपने विचार। [ wikimedia commons ]

मिस वर्ल्ड मानुषी छिल्लर ने सोमवार को अंतर्राष्ट्रीय बालिका दिवस पर, बालिकाओं के अधिकारों के बारे में जागरूकता पैदा करने के लिए सोशल मीडिया पर खुलकर अपने विचारों को साझा किया। मानुषी ने कहा , " मुझे लगता है कि पुरुषों और महिलाओं का लड़कियों के अधिकारों के बारे में मुखर होना महत्वपूर्ण है। यह एक सच्चाई है कि महिलाओं को अपनी मंजिल पाने के लिए पहुंचने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ती है, जहां वे पहुँचती हैं।"

उन्होंने आगे कहा कि महिलाओं को सत्ता अपने हाथों में लेनी होगी और इस धारणा को आकार देना होगा कि एक लड़की को खुद को कैसे देखना चाहिए। यह अवसरों से भरी दुनिया है और रूढ़िवादिता केवल बेहतर भविष्य और बेहतर जीवन के लिए बेड़ियों का काम करती है। यह समय उन रूढ़ियों को तोड़ने का समय है।

मानुषी ने इंटरनेट पर लड़कियों से इसपर अपनी भावनाओं को स्वतंत्र रूप से व्यक्त करने को कहा कि एक लड़की होने के नाते वे कैसा महसूस करती हैं और वे अपने अधिकारों के लिए कैसे मुखर होना चाहेंगी।

मानुषी ने यह भी कहा ," मैं हमेशा बालिकाओं के समान अधिकारों के लिए मुखर रही हूं और अंतर्राष्ट्रीय बालिका दिवस के अवसर पर, मैं इस मुद्दे पर अधिक से अधिक ध्यान आकर्षित करने के लिए सोशल मीडिया की शक्ति का उपयोग करूंगी। मैं चाहती हूं कि दुनिया को यह दिखाने के लिए साथी रचनात्मक लोगों के साथ सहयोग करें कि हम समान अधिकारों को कैसे समझते हैं, और हम, महिलाओं के रूप में, कैसा दिखना चाहते हैं।"

सोशल मीडिया पर अक्सर एक्टिव रहने वाली मानुषी छिल्लर जल्द ही बड़े पर्दे पर नजर आने वाली हैं। ऐतिहासिक फिल्म 'पृथ्वीराज' में मानुषी सुपरस्टार अक्षय कुमार के साथ स्क्रीन शेयर करते नजर आएंगी। यह उनकी डेब्यू फिल्म है।

Input : IANS ; Edited by : MS

न्यूज़ग्राम के साथ Facebook, Twitter और Instagram पर भी जुड़ें।

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com