150 करोड़ के कोविड टीकाकरण पर मोदी ने दी देश को बधाई

150 करोड़ के कोविड टीकाकरण पर मोदी ने दी देश को बधाई
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी [Wikimedia Commons]

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने शुक्रवार को देश भर में Covid-19 के 150 करोड़ से अधिक टीकाकरण पर नागरिकों को बधाई दी और उन सभी का आभार व्यक्त किया, जो टीकाकरण अभियान को सफल बनाने के लिए काम कर रहे हैं।

प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया, टीकाकरण के मोर्चे (Vaccination front) पर एक उल्लेखनीय दिन! 150 करोड़ का मील का पत्थर पार करने पर हमारे देशवासियों को बधाई। हमारे टीकाकरण अभियान ने सुनिश्चित किया है कि कई लोगों की जान बची है। साथ ही हमें सभी कोरोना संबंधित प्रोटोकाल का भी पालन करते रहना है।

मोदी (PM Narendra Modi) ने एक और ट्वीट कर टीकाकरण अभियान को सफल बनाने वाले लोगों को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा, भारत उन सभी लोगों का आभारी है, जो हमारे टीकाकरण अभियान को सफल बनाने के लिए काम कर रहे हैं। हम अपने डाक्टरों, वैज्ञानिकों, इनोवेटर्स और स्वास्थ्यकर्मियों को धन्यवाद देते हैं, जो लोगों का टीकाकरण कर रहे हैं। मैं सभी पात्र लोगों से टीका लेने का आग्रह करता हूं। आइए मिलकर कोरोना से लड़ें।

भारत में इस समय कोविड की तीसरी लहर (Third wave of Covid-19) शुरू हो चुकी है। दिन प्रतिदिन कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ रही है।

शुक्रवार की सुबह तक, भारत में 1,17,100 नए कोविड मामले सामने आए हैं। वहीं इस दौरान 302 लोगों की मौत भी हो चुकी है। इसके साथ ही देश में कोरोना से मरने वालों की कुल संख्या 4,83,178 हो गई है।

गौरतलब है कि इस बीच, सक्रिय मामले बढ़कर 3,71,363 हो गये है। ये आंकड़ा देश के कुल पॉजिटिव मामलों का 1.05 प्रतिशत है।

बता दें कि 3 जनवरी से भारत ने 15 से 18 साल के बच्चों के लिए टीकाकरण शुरू किया है।(आईएएनएस)

Input: IANS ; Edited By: Manisha Singh

न्यूज़ग्राम के साथ Facebook, Twitter और Instagram पर भी जुड़ें!

Related Stories

No stories found.