कोविड ब्रेक में ग्रेट ब्रिटेन जाकर ट्रेनिंग करना मेरा सबसे अच्छा कदम : सिंधू

कोविड ब्रेक में ग्रेट ब्रिटेन जाकर ट्रेनिंग करना मेरा सबसे अच्छा कदम : सिंधू

 विश्व चैम्पियन महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधू ने कहा है कि कोविड-19 ब्रेक के दौरान ट्रेनिंग के लिए ग्रेट ब्रिटेन जाना उनका सबसे अच्छा कदम था। सिंधू अक्टूबर में ग्रेट ब्रिटेन गई थीं और तब से वहीं ट्रेनिंग कर रही हैं। थाईलैंड में होने वाले टूर्नामेंट से पेशेवर बैडमिंटन मे वापसी करेंगी। थाईलैंड में दो टूर्नामेंट खेले जाने हैं जिसमें से पहला टूर्नामेंट 12 से 17 जनवरी के बीच खेला जाएगा जबकि दूसरा टूर्नामेंट 19 से 24 जनवरी के बीच खेला जाना है।

सिंधू ने स्पोर्टस्टार से कहा, "मैं कहूंगी कि ग्रेट ब्रिटेन आना मेरा सबसे अच्छा मूव रहा है, खासकर भारत में कोविड-19 के कारण लगे ब्रेक के चलते। यहां मौसम काफी ठंडा लेकिन मैं ट्रेनिंग सेशन का लुत्फ ले रही हूं।" सिंधू ने आखिरी टूर्नामेंट 11 से 15 मार्च के बीच ऑल इंग्लैंड ओपन के तौर पर खेला था।

उन्होंने कहा, "मैं ब्रेक के बाद अपने पहले टूर्नामेंट में खेलने को तैयार हूं। हां, मानसिकता एक पहेलू है। इतने लंबे ब्रेक के बाद हर किसी को धैर्य रखने की जरूरत है।" सिंधू की विश्व रैंकिंग सात है इसका मतलब है कि वह टोक्यो ओलम्पिक के लिए क्वालीफाई कर चुकी हैं। यह ओलम्पिक पहले 24 जुलाई से नौ अगस्त के बीच खेले जाने थे लेकिन कोविड-19 के कारण उन्हें एक साल के लिए स्थागित कर दिया गया है। वह हालांकि अच्छा प्रदर्शन करते हुए शीर्ष पांच में जगह बनाना चाहेंगी। उन्होंने कहा, "निश्चित तौर पर 2021 में अच्छा करने को तैयार हूं जो ओलिम्पक साल है। मैं उम्मीद करती हूं कि मेरा साल अच्छा होगा और मैं थाईलैंड ओपन के साथ जीत के साथ शुरुआत करूंगी।" (आईएएनएस)

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com