चक्रवाती तूफान का सामना करने के लिए तैयार है एनडीआरएफ

चक्रवाती तूफान का सामना करने के लिए तैयार है एनडीआरएफ
चक्रवाती तूफान का सामना करने के लिए तैयार है एनडीआरफ (File Photo)

चक्रवाती तूफान के खतरे के मद्देनजर तैयारियों को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी(Narendra Modi) द्वारा बुलाई गई बैठक में शामिल होने के बाद आईएएनएस से बात करते हुए एनडीआरएफ(NDRF) डीजी अतुल करवाल(Atul Karwal) ने कहा कि अंडमान निकोबार(Andaman and Nicobar) की 2 टीमों को मिलाकर एनडीआरएफ ने कुल 62 टीमों को तैनात है।

राज्यों ने जितनी टीम की मांग की थी एनडीआरएफ ने उतनी टीमों की तैनाती कर दी है- एनडीआरएफ डीजी अतुल करवाल(Twitter)

प्रधानमंत्री(Narendra Modi) के साथ बैठक के बारे में आईएएनएस से बात करते हुए एनडीआरएफ(NDRF) डीजी अतुल करवाल(Atul Karwal) ने कहा कि आईएमडी(IMD)की तरफ से चक्रवाती तूफान को लेकर मिली चेतावनी के मद्देनजर सभी विभागों की तैयारियों को लेकर प्रधानमंत्री ने यह रिव्यु मीटिंग बुलाई थी, ताकि सभी विभाग सही तरीके से समन्वय के साथ काम करें।

साथ ही साथ एनडीआरएफ डीजी(Atul Karwal) ने कहा कि राज्यों ने जितनी टीम की मांग की थी एनडीआरएफ ने उतनी टीमों की तैनाती कर दी है और इसके साथ ही 3-4 जगहों पर रिजर्व टीमों को भी रखा गया है, जिसे जरूरत पड़ने पर राज्य सरकारों की मांग के अनुसार सड़क द्वारा या एयर लिफ्ट करके भी तैनात किया जा सकता है।

अपको बता दें, भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने मंगलवार को कहा था। दक्षिण थाईलैंड पर कम दबाव कारण 4 दिसंबर को पूर्वी तट पर एक चक्रवाती तूफान के रूप में उभरने की संभावना है। पहले से ही बारिश और बाढ़ से प्रभावित पूर्वी तट पर और अधिक बारिश होने की संभावना है, क्योंकि मंगलवार को दक्षिण थाईलैंड और पड़ोस में कम दबाव बना हुआ है और बुधवार तड़के तक अंडमान(Andaman)सागर में उभरने की संभावना है।

Input : आईएएनएस ; Edited by Lakshya Gupta

न्यूज़ग्राम के साथ Facebook, Twitter और Instagram पर भी जुड़ें

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com