उत्तर कोरिया का मिसाइल लॉन्च भड़काऊ कदम नहीं : बाइडेन

उत्तर कोरिया का मिसाइल लॉन्च भड़काऊ कदम नहीं : बाइडेन

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ( Biden ) ने कहा है कि वह उत्तर कोरिया द्वारा छोटी दूरी तक मार करने वाली मिसाइलों के प्रक्षेपण को उकसाने वाला नहीं मानते हैं। बीबीसी ( BBC ) ने बुधवार को बताया कि बाइडेन के पदभार संभालने के बाद से यह पहला प्रक्षेपण है। बाइडेन ने कहा कि रक्षा अधिकारियों ने इसे एक सामान्य कदम बताया है।

कहा जा रहा है कि उत्तर कोरिया ने सप्ताहांत में नॉन-बैलिस्टिक क्रूज मिसाइलें दागी हैं, जो संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के प्रस्तावों का उल्लंघन नहीं करता है।

संयुक्त सैन्य अभ्यास करने के लिए प्योंगयांग द्वारा अमेरिका और दक्षिण कोरिया की आलोचना करने के बाद मिसाइलों का प्रक्षेपण किया गया।

यह ऐसे समय में हुआ है जब बाइडेन प्रशासन ने उत्तर कोरिया के साथ राजनयिक संबंध स्थापित करने का प्रयास जारी रखा है।
 

उत्तर कोरिया का झंडा । ( Wikimedia Commons )

मूल रूप से अमेरिकी मीडिया द्वारा रिपोर्ट की गई प्रक्षेपण की पुष्टि अमेरिकी अधिकारियों और दक्षिण कोरियाई रक्षा मंत्रालय ने की है।

दक्षिण कोरिया ( South Korea ) ने कहा कि उत्तर कोरिया ( North Korea )  के ओनचोन से रविवार तड़के दो क्रूज मिसाइलों को पीले सागर में दागा गया।

मंगलवार रात पत्रकारों के सवालों के जवाब में बाइडेन ने कहा, "हमें पता चला है कि कुछ भी नहीं बदला है। "

यह पूछे जाने पर कि क्या वह मिसाइल परीक्षण को उकसाने वाला कदम मानते हैं तो उन्होंने कहा, "नहीं, रक्षा विभाग के अनुसार, यह हमेशा की तरह एक सामान्य कदम है। उन्होंने जो किया उसमें चिंता की कोई बात नहीं है।"
( AK आईएएनएस )
 

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com