अब ट्विटर पर वीडियो का कैप्शन लिखने की जरुरत नहीं !

ट्विटर ने वीडियो के लिए स्वचालित कैप्शन देना शुरू कर दिया है। (Wikimedia Commons)
ट्विटर ने वीडियो के लिए स्वचालित कैप्शन देना शुरू कर दिया है। (Wikimedia Commons)

माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट ट्विटर (Twitter) ने बुधवार को घोषणा की कि उसने वीडियो के लिए स्वचालित कैप्शन देना शुरू कर दिया है। ऑटो कैप्शन वेब, आईओएस और एंड्रॉइड पर 30 से अधिक भाषाओं में उपलब्ध होंगे, जिनमें अंग्रेजी, हिंदी, स्पेनिश, जापानी, अरबी, थाई, चीनी और बहुत कुछ शामिल हैं।

कंपनी ने एक ट्वीट में कहा, "वीडियो कैप्शन कहां हैं जब आपको उनकी आवश्यकता होती है? वे आज से अपलोड किए गए वीडियो पर स्वचालित रूप से यहां हैं। एंड्रॉइड और आईओएस: म्यूट ट्वीट वीडियो पर ऑटो-कैप्शन दिखाई देंगे; अपने डिवाइस की एक्सेसिबिलिटी सेटिंग्स के माध्यम से अनम्यूट होने पर उन्हें चालू रखें। वेब को चालू/बंद करने के लिए 'सीसी' बटन का उपयोग करें।"

कैप्शन केवल नए वीडियो के लिए जोड़े जाएंगे, जिसका अर्थ है कि जो वीडियो पहले ही सोशल नेटवर्क पर अपलोड हो चुके हैं, उन्हें स्वचालित कैप्शन नहीं मिलेगा।

वर्तमान में, ट्विटर के ऑटो कैप्शन इस स्तर पर संपादन योग्य नहीं हैं। अनुवाद और संपादन दोनों उपकरण अभी भी विकास में हैं।

ट्विटर (Twitter) एक ऐसे फीचर की भी टेस्टिंग कर रहा है जो उसके इन-ऐप एक्सप्लोर पेज को टिकटॉक जैसे वीडियो फीड में बदल देगा।

अंग्रेजी में ट्विटर का उपयोग करने वाले कुछ देशों के यूजर्स के लिए एंड्रॉइड और आईओएस दोनों पर इस सुविधा का परीक्षण किया जा रहा है।

कंपनी ने कहा कि यह ट्विटर पर पहले से मौजूद कंटेंट को सामने लाने का एक विजुअल-फॉरवर्ड तरीका है और यह प्लेटफॉर्म पर व्यक्तिगत सिफारिशों और खोज को बेहतर बनाने के लिए ट्विटर के चल रहे प्रयास का एक हिस्सा है। (आईएएनएस)

Input: IANS ; Edited By: Manisha Singh

न्यूज़ग्राम के साथ Facebook, Twitter और Instagram पर भी जुड़ें!

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com