अब हर जिले के मशहूर उत्पादों को देश और दुनिया से जोड़ा जा सकेगा

जेपी नड्डा, राष्ट्रीय अध्यक्ष, भारतीय जनता पार्टी(Image: JP Nadda, Twitter)
जेपी नड्डा, राष्ट्रीय अध्यक्ष, भारतीय जनता पार्टी(Image: JP Nadda, Twitter)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से रविवार को देश में कृषि से जुड़ी सुविधाएं तैयार करने के लिए एक लाख करोड़ रुपए के विशेष फंड को लॉन्च किए जाने पर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने खुशी जताई है। उन्होंने कहा है कि इससे हर जिले के मशहूर उत्पादों को देश और दुनिया से जोड़ा जा सकेगा। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने रविवार को कहा, "कृषि से जुड़ी सुविधाएं तैयार करने के लिए एक लाख करोड़ का विशेष फंड लॉन्च करने तथा साढ़े 8 करोड़ किसान परिवारों के खातों में 17,000 करोड़ रुपए ट्रांसफर करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर का धन्यवाद।"

जेपी नड्डा ने कहा, "सरकार के इस महत्वपूर्ण कदम से गांवों में बेहतर भंडारण, आधुनिक कोल्ड स्टोरेज चेन व रोजगार के अवसर तैयार करने में मदद मिलेगी। इस योजना के माध्यम से आत्मनिर्भर भारत अभियान के तहत हर जिले के मशहूर उत्पादों को देश व दुनिया से जोड़ा जा सकेगा।"

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को एक लाख करोड़ का विशेष फंड जारी करते हुए कहा कि अब आत्मनिर्भर भारत अभियान के तहत किसान और खेती से जुड़े इन सारे सवालों के समाधान ढूंढे जा रहे हैं। एक देश, एक मंडी के जिस मिशन को लेकर बीते 7 साल से काम चल रहा था, वो अब पूरा हो रहा है। आज जो एग्रीकल्चर इंफ्रास्ट्रक्च र फंड लॉन्च किया गया है, इससे किसान अपने स्तर से भी गांवों में भंडारण की आधुनिक सुविधाएं बना पाएंगे।(आईएएनएस)

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com