महज 600 रुपये में होगा अब कोरोना का इलाज, स्वामी रामदेव ने उतारी ‘कोरोनिल’- दिव्य कोरोना किट

महज 600 रुपये में होगा अब कोरोना का इलाज, स्वामी रामदेव ने उतारी ‘कोरोनिल’- दिव्य कोरोना किट
पतंजलि आयुर्वेद की कोरोनिल कोरोना किट।(Image: Twitter)

योग गुरु रामदेव की आयुर्वेदिक संस्थान पतंजलि ने कोरोना के इलाज के लिए कोनोनिल नामक दवाई आज लॉंच कर दी है। स्वामी रामदेव ने बताया कि कोरोनिल में गिलोय, तुलसी और अश्वगंधा मौजूद हैं, जो इम्युनिटी बढ़ाने में मदद करता है। इस दवा को पतंजलि रिसर्च इंस्टीट्यूट और नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (निम्स) यूनिवर्सिटी, जयपुर ने मिलकर तैयार किया है।

लंबे समय तक क्लिनिकल टेस्टिंग किए जाने के बाद ही इस दवा को लॉंच किया गया है। इस टेस्टिंग में करीब 280 मरीजों को शामिल किया गया था। दावे के मुताबिक 3 दिन में 69% मरीज ठीक हुए तो वहीं 7 दिन के भीतर 100% मरीजों के ठीक होने की बात कही गयी है।

पतंजलि ने इस दवाई को कोरोना किट के रूप में उतारा है। उस किट में कोरोनिल टैब्लेट, श्वासारि वटी और अणु तेल शामिल होंगे। महीने भर के इस डोज़ वाले इस किट की कीमत 600 रुपये के लगभग होगी। स्वामी रामदेव के मुताबिक यह दवा आम सर्दी, खांसी, और जुकाम के लिए भी कारगर है।

स्वामी रामदेव ने इस कोरोना किट को अगले सोमवार तक बाज़ार में उतार देने का वादा किया है। 7 दिनों के भीतर ये दवा, देश भर के पंजाली के स्टोर में 'दिव्य कोरोना किट' के नाम से उपलब्ध होगी।

https://twitter.com/PypAyurved/status/1275391403925762048?s=20

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com