ओला इलेक्ट्रिक 2022 तक 4000 इलेक्ट्रिक व्हीकल चार्जिंग पॉइंट स्थापित कर लेगा- भाविश अग्रवाल

ओला 2022 तक भारत में 4000 चार्जिंग stations स्थापित कर लेगा।
ओला 2022 तक भारत में 4000 चार्जिंग stations स्थापित कर लेगा।

ओला इलेक्ट्रिक(Ola Electric) अगले साल शहरों में अपने इलेक्ट्रिक स्कूटरों(Electric Scooters) के लिए 4,000 से अधिक चार्जिंग पॉइंट स्थापित करेगी। ओला इलेक्ट्रिक के सीईओ भाविश अग्रवाल ने अपने ट्विटर हैंडल पर इसकी घोषणा की।

उन्होंने ट्वीट किया, "शहरों में हाइपरचार्जर रोल आउट शुरू हो गया है। प्रमुख बीपीसीएल पंपों के साथ-साथ आवासीय परिसरों में। अगले साल तक 4000+ अंक।"

"हम पूरे भारत में स्थापित कर रहे हैं और उन्हें 6-8 सप्ताह में चालू कर देंगे। सभी ग्राहकों के लिए 22 जून के अंत तक उपयोग के लिए मुफ्त होगा," उन्होंने ट्वीट पर उल्लेख किया।

ओला ने अपने फ्यूचरफैक्ट्री में उन्नत दोपहिया इलेक्ट्रिक वाहनों के निर्माण में विस्तार किया है। इसने अपने ई-स्कूटर – ओला एस1 और एस1 प्रो की डिलीवरी पहले ही शुरू कर दी है।

ओला इलेक्ट्रिक की कीमत 99,999 रुपये से शुरू होती है और एस1 प्रो की कीमत 1,29,999 रुपये से शुरू होती है। सक्रिय सब्सिडी अनुदान वाले राज्यों में, Ola S1 कई पेट्रोल स्कूटरों की तुलना में बहुत अधिक किफायती होगा। दिल्ली में राज्य सब्सिडी के बाद, S1 की कीमत सिर्फ 85,099 रुपये होगी, जबकि गुजरात में यह केवल 79,999 रुपये होगी।

ओला इलेक्ट्रिक ने इस साल सितंबर में घोषणा की थी कि फ्यूचर फैक्ट्री पूरी तरह से महिलाओं द्वारा चलाई जाएगी। फ्यूचरफैक्ट्री 10,000 से अधिक महिलाओं को रोजगार देगी, जिससे यह दुनिया की सबसे बड़ी महिलाओं की फैक्ट्री और वैश्विक स्तर पर एकमात्र महिला ऑटोमोटिव निर्माण सुविधा बन जाएगी।

ओला एक अधिक समावेशी कार्यबल बनाने और बोर्ड भर में महिलाओं के लिए आर्थिक अवसर प्रदान करने के लिए, यह उल्लेख किया है।

Input-IANS; Edited By- Saksham Nagar

न्यूज़ग्राम के साथ Facebook, Twitter और Instagram पर भी जुड़ें

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com