पवन कल्याण: भारत के नशीले पदार्थों का हब  है आंध्र प्रदेश

पवन कल्याण: भारत के नशीले पदार्थों का हब  है आंध्र प्रदेश
अभिनेता-राजनेता पवन कल्याण ने आरोप लगाया कि आंध्र प्रदेश एक ड्रग हब बन गया है। (Wikimedia Commons )

बुधवार को अभिनेता-राजनेता पवन कल्याण(Pawan Kalyan) ने आरोप लगाया कि आंध्र प्रदेश राज्य से देश के विभिन्न हिस्सों में 'गांजा'(मारिजुआना) की आपूर्ति के साथ देश का ड्रग हब बन गया है। जन सेना नेता ने ट्विटर पर दावा किया कि आंध्र प्रदेश एक ड्रग हब बन गया है और हर स्तर पर कई नशीले पदार्थों से भरा है।

पवन कल्याण(Pawan Kalyan) ने लिखा, "वर्तमान सरकार के प्रभारी नेताओं की निष्क्रियता से पूरा देश प्रभावित हो रहा है।"

अभिनेता(Pawan Kalyan) ने ट्विटर पर ट्वीट किया, "2018 में मेरी 'पोराटा यात्रा' के दौरान, जो राज्य के लोगों के सामाजिक-आर्थिक मुद्दों को समझने के लिए किया गया था। इस दौरान मैंने आंध्र-उड़ीसा के आदिवासी क्षेत्रों में स्वास्थ्य, बेरोजगारी, अवैध खनन पाया। सीमा और 'गांजा व्यापार और उसके माफिया' के बारे में कई शिकायतें थीं।"

अपने दावे का समर्थन करने के लिए जन सेना नेता ने विभिन्न राज्यों और शहरों के पुलिस अधिकारियों की कथित वीडियो क्लिप पोस्ट किए।

आंध्र प्रदेश – 'राष्ट्र का नारकोटिक्स हब' पुणे, मुंबई और महाराष्ट्र को भी गांजा की आपूर्ति करता है। महाराष्ट्र पुलिस ने गांजा की खेप को जब्त कर लिया है। पवन(Pawan Kalyan) ने एक टीवी न्यूज चैनल की रिपोर्ट के कथित क्लिप के साथ 312 किलोग्राम गांजा जब्त करने के बारे में लिखा है।

आंध्र प्रदेश हर स्तर पर कई नशीले पदार्थों से भरा है। (Wikimedia Commons)

जन सेना नेता ने पुलिस अधिकारी की प्रेस कॉन्फ्रेंस की एक क्लिप के साथ ट्वीट किया, "हैदराबाद शहर- पुलिस आयुक्त अंजनी कुमार, (आईपीएस) आंध्र प्रदेश से नशीले पदार्थों को देश के बाकी हिस्सों में कैसे ले जाया जाए, इस पर ब्रीफिंग।"

उन्होंने तेलंगाना के नलगोंडा जिले के पुलिस अधीक्षक रंगनाथ की एक वीडियो क्लिप भी पोस्ट की। अधिकारी ने एक बड़ा खुलासा किया कि आंध्र-उड़ीसा सीमा क्षेत्र गांजा का स्रोत है और वहां से देश के विभिन्न हिस्सों में इसकी आपूर्ति की जाती है।

पवन कल्याण(Pawan Kalyan) ने बेंगलुरु के पुलिस आयुक्त कमल पंत की एक वीडियो क्लिप और केरल पुलिस के बारे में एक टीवी रिपोर्ट भी पोस्ट की जिसमें आंध्र प्रदेश से भारी मात्रा में गांजा जब्त किया गया था।

एक अन्य वीडियो क्लिप मध्य प्रदेश के एक पुलिस अधिकारी का है जो आंध्र प्रदेश के चित्तूर से लाए गए 1 करोड़ रुपये के गांजा की जब्ती के बारे में बोल रहा है। पवन द्वारा पोस्ट की गई एक टीवी रिपोर्ट आंध्र प्रदेश के विशाखापत्तनम से राजस्थान पुलिस द्वारा 210 किलोग्राम गांजा जब्त किए जाने के बारे में है। एक और वीडियो दिल्ली पुलिस का है जो गांजे की बरामदगी का खुलासा करता है। बाद में पूछताछ में पता चला कि यह विशाखापत्तनम से आया था।

Input: IANS; Edited By: Tanu Chauhan

न्यूज़ग्राम के साथ Facebook, Twitter और Instagram पर भी जुड़ें!

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com