पेले ने मेसी को दी बधाई, कहा मैं आपका काफी सम्मान करता हूं

पेले ने मेसी को दी बधाई, कहा मैं आपका काफी सम्मान करता हूं
खिलाड़ी लियोनेल मेसी । ( Wikimedia commons )

महान फुटबाल खिलाड़ी लियोनेल मेसी ने एक और महान फुटबाल खिलाड़ी ब्राजील के पेले के एक क्लब के लिए सबसे ज्यादा गोल करने के रिकार्ड की बराबरी कर ली है। इस पर पेले ने स्पेनिश क्लब बार्सिलोना के लिए खेलने वाले मेसी की तारीफ की है। मेसी ने शनिवार शाम को ला लीगा में वालेंसिया के लिए खेलते हुए हेडर के जरिए गोल किया और पेले के 643 गोल की बराबरी कर ली। यह मैच 2-2 से ड्रॉ पर समाप्त हुआ।

पेले ने इंस्टाग्राम पोस्ट में लिखा, "जब आपका दिल प्यार से भरा हो तो रास्ता बदलना काफी मुश्किल होता है। आपकी तरह, मुझे पता है कि हर दिन एक ही शर्ट पहनने का मतलब क्या होता है। आपकी तरह, मुझे भी पता है कि हम जहां घर की तरह महसूस करते हैं उससे बेहतर जगह कुछ नहीं हो सकती।"

पूर्व ब्राजीलियाई खिलाड़ी ने लिखा, "एक ऐतिहासिक रिकार्ड पर बधाई हो, लेकिन उससे भी ज्यादा बार्सिलोना में एक शानदार करियर के लिए बधाई। हमारी तरह की कहानियां, एक ही क्लब को लंबे समय तक प्यार करना, दुर्भाग्य यह है कि हम जैसे लोगों की तादाद कम हो रही है। मैं आपको काफी मानता हूं।"

मेसी ने यह मुकाम 17 सीजन में खेले गए 748 मैचों में हासिल किया है। वहीं पेले ने 665 मैचों में इतने गोल किए थे। तीन फीफा विश्व कप जीतने वाले इकलौते खिलाड़ी पेले के नाम विश्व में सबसे ज्यादा 1283 गोल करने का गीनिस बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड है, इन गोलों में दोस्ताना मैच भी शामिल हैं। (आईएएनएस)

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com