पीएम मोदी ने अटल बिहारी वाजपेयी को दी श्रद्धांजलि

राष्ट्रपति कोविंद और पीएम मोदी ने अटल बिहारी वाजपेयी को दी श्रद्धांजलि। [twitter]
राष्ट्रपति कोविंद और पीएम मोदी ने अटल बिहारी वाजपेयी को दी श्रद्धांजलि। [twitter]

तीन बार प्रधानमंत्री रह चुके अटल बिहारी वाजपेयी (Atal Bihari Vajpayee) को आज पूरा देश याद कर रहा और उनका जन्म दिन मना रहा है। भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी की 97वीं जयंती पर उन्हें नमन करने के लिए नई दिल्ली स्थित उनकी समाधि 'सदैव अटल' पर शनिवार सुबह प्रार्थना सभा और पुष्पांजलि कार्यक्रम का आयोजन किया गया। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (President Ram Nath Kovind), प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, लोक सभा अध्यक्ष ओम बिरला, भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा , गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सहित सरकार के कई केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता उनकी समाधि 'सदैव अटल' पहुंचे। यहां उन्होंने अटल बिहारी को याद कर पुष्पांजलि और श्रद्धांजलि अर्पित की। प्रार्थना सभा और भक्ति संगीत के माध्यम से भी उन्हें नमन किया गया। इस अवसर पर पूर्व प्रधानमंत्री की दत्तक पुत्री नमिता और उनके परिवार के सदस्य भी मौजूद रहे।

इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी (PM Narendra Modi) ने ट्वीट किया कि आदरणीय अटल जी को उनकी जयंती पर कोटि-कोटि नमन।


पूर्व प्रधानमंत्री (Atal Bihari Vajpayee) के योगदान को याद करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने आगे ट्वीट में लिखा , "अटल जी को उनकी जयंती पर याद कर रहे हैं। हम राष्ट्र के लिए उनकी समृद्ध सेवा से प्रेरित हैं। उन्होंने भारत को मजबूत और विकसित बनाने के लिए अपना जीवन समर्पित कर दिया। उनकी विकास की पहल ने करोडों भारतीयों को सकारात्मक रूप से प्रभावित किया।"

वहीं गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने पूर्व प्रधानमंत्री को उनकी जयंती पर याद करते हुए ट्वीट किया , "मां भारती का परम वैभव लौटाने को जीवन का ध्येय बनाकर अटल जी ने अपने अडिग सिद्धांतों व अद्भुत कर्तव्यनिष्ठा से देश में अंत्योदय व सुशासन की कल्पना को चरितार्थ कर भारतीय राजनीति को नयी दिशा दी। ऐसे अद्वितीय राष्ट्रभक्त आदरणीय श्री अटल बिहारी वाजपेयी जी की जयंती पर उन्हें चरणवंदन।"


यह भी पढ़ें : सदैव "अटल"

अमित शाह ने अटल बिहारी (Atal Bihari Vajpayee) की याद में 'सुशासन दिवस' मनाए जाने के बारे में अपने अगले ट्वीट में कहा, "अपने प्रधानमंत्री के कार्यकाल में अटलजी ने कई दूरदर्शी निर्णय लेकर एक मजबूत भारत की नींव रखी और साथ ही देश में सुशासन की कल्पना को चरितार्थ करके दिखाया। मोदी सरकार हर वर्ष अटलजी के योगदानों का स्मरण कर बड़ी उत्साह से 'सुशासन दिवस' मनाती है। सभी को सुशासन दिवस की शुभकामनाएं।" (आईएएनएस)

Input: IANS ; Edited By: Manisha Singh

न्यूज़ग्राम के साथ Facebook, Twitter और Instagram पर भी जुड़ें!

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com