UP Election 2022 के पहले पार्टियों का पोस्टर युद्ध शुरू

UP Election 2022 के पहले पार्टियों का पोस्टर युद्ध शुरू
UP Assembly election 2022 के पहले पार्टियों का पोस्टर युद्ध शुरू।

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election 2022) तारीखों की घोषणा के बाद से ही सोशल मीडिया पर प्रमुख राजनीतिक पार्टियों के जीत वाले एक से एक पोस्टर्स नजर आने लगे हैं।

पार्टियों द्वारा अभी से अपनी जीत के पोस्टर्स जारी किये जा रहे।

BJP के पोस्टर में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) भीड़ की तरफ हाथ लहराते हुए एक तस्वीर है और इसका कैप्शन दिया गया है, "राज तिलक की करो तैयारी, 10 मार्च को फिर आ रहे हैं भगवधारी।"

समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के पोस्टर में अखिलेश भीड़ की तरफ हाथ लहराते हुए दिखाई दे रहे है, और कैप्शन दिया गया है, "चल पड़ी है लाल आंधी, आ रहे हैं समाजवादी।"

बता दें यहां 'लाल आंधी' का तात्पर्य पार्टी कार्यकर्ताओं द्वारा पहनी जाने वाली लाल टोपी है।

बहुजन समाज पार्टी (BSP) के पोस्टर में पहली बार दो नेता हैं – मायावती और सतीश चंद्र मिश्रा – और इसका कैप्शन दिया गया है – "10 मार्च, सब साफ, बहनजी है यूपी का आस।"

कांग्रेस (Congress) के पोस्टर में प्रियंका गांधी वाड्रा की तस्वीर के साथ कैप्शन लिखा गया है- "10 मार्च – आ रही है कांग्रेस।"

जानकारों की मानें तो अभी ये पोस्टर युद्ध की शुरुआत है। आने वाले दिनों में सोशल मीडिया पर इस तरह के प्रचार की भीड़ देखने को मिलेगी।

पार्टियों द्वारा जारी हर पोस्टर में 10 मार्च इसलिए नजर आ रहा, क्योंकि उसी दिन विधानसभा चुनावों (UP Assembly Election 2022) के लिए वोटों की गिनती की जाएगी। (आईएएनएस)

Input: IANS ; Edited By: Manisha Singh

न्यूज़ग्राम के साथ Facebook, Twitter और Instagram पर भी जुड़ें!

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com