‘सड़कों पर बेवजह घूमने-फिरने वालों पर नकेल कसने की तैयारी’

एक जून से हुए अनलॉक के दौरान लागु व्यवस्थाओं का पालन हर-हाल में करवाना है। (सांकेतिक चित्र, Pixabay)
एक जून से हुए अनलॉक के दौरान लागु व्यवस्थाओं का पालन हर-हाल में करवाना है। (सांकेतिक चित्र, Pixabay)

मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए सड़कों पर बेवजह घूमने-फिरने वालों पर नकेल कसने की तैयारी है। बड़वानी जिले में तो प्रशासन ने तय किया है कि जो लोग बेवजह घूमकर अनलॉक के प्रावधानों का उल्लंघन करेंगे, उनकी तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया (Social Media) व्हाटसएप (Whatsapp) पर जारी किए जाएंगे।

बड़वानी के कलेक्टर शिवराजसिंह वर्मा ने कहा है कि एक जून से हुए अनलॉक के दौरान लागु व्यवस्थाओं का पालन हर-हाल में करवाना है। इसके लिये अपने प्रभार के क्षेत्र में शिक्षको, पटवारियों सहित अन्य विभागों के मैदानी अमले की तैनाती की जाये । जो घूम-घूमकर अनलॉक के प्रावधान का उल्लंघन होने की वीडियो बनाकर उनके व्हाट्सएप पर भेजेंगे । इसके आधार पर दोषी दुकानदार पर कार्यवाही की जाये ।

यहां दुकानो के सामने सोशल डिस्टेंस (Social Distancing) के गोले अनिवार्य रूप से बनाने के साथ सैनिटाइजर की व्यवस्था होगी| (Pixabay)

वीडियो कान्फ्रेसिंग के दौरान कलेक्टर ने सभी राजस्व अधिकारियों को बताया कि उनके प्रभार के नगरों एवं बड़े कस्बो में लागू 50 प्रतिशत दुकाने खुलने के नियम का पालन अनिवार्य रूप से करवाया जाये। इसके लिये लागू सम-विषम संख्या के आधार पर दुकाने खुलने की जानकारी विभिन्न माध्यमो से दुकानदारो को दिलवाई जाये । जिससे वे अनजाने में इस नियम का उल्लंघन न करने पाएँ।

यहां दुकानो के सामने सोशल डिस्टेंस (Social Distancing) के गोले अनिवार्य रूप से बनाने के साथ सैनिटाइजर की व्यवस्था होगी। दुकान पर " मास्क नही तो सामान नही" का बैनर लगाना होगा, जिससे दुकानदार एवं खरीददार दोनो मास्क लगाने के नियम का पालन उल्लंघन न करने पाये । (आईएएनएस-SM)

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com