नए साल पर प्रधानमंत्री मोदी ने दी अपने मंत्रियों को नसीहत

नए साल पर प्रधानमंत्री मोदी ने दी अपने मंत्रियों को नसीहत। (Wikimedia Commons)
नए साल पर प्रधानमंत्री मोदी ने दी अपने मंत्रियों को नसीहत। (Wikimedia Commons)

जब से नरेंद्र मोदी(Narendra Modi) ने प्रधानमंत्री का पद संभाला है, पीएमओ की कार्यशैली में बदलाव आया है, वह समय-समय पर अपने मंत्रियों को काम को लेकर सलाह भी देते रहे हैं। इसी कड़ी में नरेंद्र मोदी ने अपने सभी मंत्रियों को नए साल में नए विचारों के साथ काम करने की सलाह देते हुए तेजी से फैसले लेने की सलाह(Advice) दी है। उन्होंने अपने मंत्रियों को नए विचारों के साथ काम करने की सलाह देते हुए कहा है कि सभी को अपने मंत्रालय से जुड़ी योजनाओं को धरातल पर प्रभावी ढंग से लागू करने के लिए नए विचारों के साथ आना चाहिए और जितना हो सके देश के लोगों को लाभान्वित करना चाहिए।

सुझाव और निर्देश

सूत्रों के मुताबिक बुधवार शाम को मंत्रिपरिषद की बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी अपने मंत्रियों को काम को लेकर कई सलाह और निर्देश दिए. सूत्रों के मुताबिक 29 दिसंबर की शाम को हुई मंत्रिपरिषद की बैठक में प्राकृतिक और शून्य बजट खेती, गोवर्धन, एथेनॉल ब्लेंडिंग और नैनो फर्टिलाइजर पर भी प्रेजेंटेशन दिया गया।

नए विचारों के साथ तेजी से निर्णय लें

बैठक में पीएम मोदी ने सभी मंत्रियों को तेजी से काम करने की सलाह दी और कहा कि पुराना तरीका काम करता है, इस सोच से बाहर आएं और नए विचारों के साथ तेजी से फैसले लें। उन्होंने मंत्रियों से पूछा कि मंत्रालय के काम को धरातल पर लाने और सरकार के विभिन्न फैसलों को लोगों तक पहुंचाने के लिए क्या कदम उठाए गए हैं। प्रधानमंत्री ने मंत्रिपरिषद की पिछली बैठकों में चर्चा किए गए मुद्दों पर प्रगति के बारे में भी जानकारी ली।

नियमित अंतराल पर बैठक

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी मंत्रियों के काम की रिपोर्ट लेने के साथ-साथ विचारों का आदान-प्रदान करने के लक्ष्य से नियमित अंतराल पर अपने मंत्रिपरिषद की बैठकें बुलाते रहते हैं। बैठक में सरकार के कैबिनेट मंत्री और स्वतंत्र प्रभार वाले राज्य मंत्रियों के साथ-साथ सरकार के सभी राज्य मंत्री शामिल होते हैं। बैठक में काम को लेकर अलग-अलग मंत्रालयों की ओर से प्रेजेंटेशन भी दिए जाते हैं।

Input: IANS ; Edited By: Saksham Nagar

न्यूज़ग्राम के साथ Facebook, Twitter और Instagram पर भी जुड़ें!

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com