प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज के स्टार्टअप्स, कल के मल्टीनेशनल्स हैं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज के स्टार्टअप्स, कल के मल्टीनेशनल्स हैं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वर्ष 2021 के दूसरे दिन शनिवार को ओडिशा के संबलपुर में भारतीय प्रबंधन संस्थान (आईआईएम-IIM) के स्थायी कैंपस की आधारशिला रखते हुए कहा कि आज के स्टार्टअप्स, कल के मल्टीनेशनल्स हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने इस दशक और सदी के भारत में नए-नए मल्टीनेशनल्स के निर्माण का बताया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वर्चुअल माध्यम से भारतीय प्रबंधन संस्थान के स्थाई परिसर का शिलान्यास करते हुए कहा, आज आईआईएम (IIM) कैंपस के शिलान्यास के साथ ही ओडिशा के युवा सामथ्र्य को मजबूती देने वाली एक नई शिला भी रखी गई है।

आईआईएम (IIM) का ये स्थायी कैंपस ओडिशा के महान संस्कृति और संसाधनों की पहचान के साथ यहां के मैंनेजमेंट जगत में नई पहचान देने वाला है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी। (PIB)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि बीते दशकों में एक ट्रेंड देश ने देखा, बाहर बने मल्टी नेशनल बड़ी संख्या में आए और इसी धरती में आगे भी बढ़े। ये दशक और ये सदी भारत में नए-नए मल्टीनेशसल्स के निर्माण का है। देश के नए क्षेत्रों में नए अनुभव लेकर निकल रहे मैंनेजमेंट एक्सपर्ट भारत को नई ऊंचाई पर ले जाने में बड़ी भूमिका निभाएंगे। इस साल भारत ने कोविड संकट के बावजूद पिछले सालों की तुलना में ज्यादा यूनिकॉर्न दिए हैं।

इस शिलान्यास कार्यक्रम में ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक, केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक, केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान सहित राज्य के सभी मंत्री और सांसदों ने प्रमुख तौर पर हिस्सा लिया। (आईएएनएस)

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com