रहाणे कर सकते हैं पहले टेस्ट मैच में कप्तानी!

भारतीय टेस्ट टीम के विशेषज्ञ बल्लेबाज होने के साथ-साथ टेस्ट टीम के उप कप्तान भी हैं अजिक्य राहणे (Wikimedia commons)
भारतीय टेस्ट टीम के विशेषज्ञ बल्लेबाज होने के साथ-साथ टेस्ट टीम के उप कप्तान भी हैं अजिक्य राहणे (Wikimedia commons)

चयनकर्ताओं द्वारा न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली T20 सीरीज के लिए टीम का ऐलान कर दिया है। जिसमें टीम की कमान अनुभवी बल्लेबाज रोहित शर्मा को दी गई है लेकिन अभी तक टेस्ट मैच के लिए टीम का ऐलान नहीं किया गया है। माना जा रहा है पहले टेस्ट मैच में विराट कोहली आराम कर सकते हैं इसलिए संभावना है कि न्यूजीलैंड के खिलाफ कानपुर में खेले जा रहे पहले टेस्ट में टीम इंडिया की कप्तानी उपकप्तान अजिंक्य रहाणे कर सकते हैं। बता दें, कोहली को पहले ही टी20आई श्रृंखला में आराम दिया गया है और वह मुंबई में दूसरे टेस्ट के लिए वापसी करेंगे।

टीओआई की एक रिपोर्ट के अनुसार, रहाणे को कमान में रखने का निर्णय गुरुवार को चयनकर्ताओं ने अपने खिलाड़ियों के कार्यभार के प्रबंधन पर चर्चा के बाद लिया। रिपोर्ट में कहा गया है, "चयनकर्ताओं ने कानपुर टेस्ट के लिए रोहित को कप्तानी सौंपने और फिर दूसरे मैच के लिए आराम देने पर विचार किया। इसलिए रहाणे टीम का नेतृत्व करेंगे।"

इसके अलावा यह भी कहा गया है, "जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और शार्दूल ठाकुर की तेज तिकड़ी विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत के साथ टेस्ट सीरीज से बाहर हो सकती है।" विशेषज्ञों की मानें तो विकेटकीपर के तौर पर रिद्धिमान साहा प्रबल दावेदार हैं।

बता दे, बीसीसीआई ने हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20आई घरेलू श्रृंखला के लिए रोहित शर्मा की अगुवाई में 16 सदस्यीय भारतीय टीम की घोषणा की थी। टेस्ट टीम की घोषणा शुक्रवार को हो सकती है।

input : आईएएनएस ; Edited by Lakshya Gupta

न्यूज़ग्राम के साथ Facebook, Twitter और Instagram पर भी जुड़ें!

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com