उत्तर प्रदेश में भगवा हुए होली के गाने

उत्तर प्रदेश में भगवा हुए होली के गाने

इस साल, उत्तर प्रदेश में होली के त्यौहार को एक निर्विवाद भगवा रंग मिला है। भाजपा प्रचंड बहुमत के साथ सत्ता में लौट चुकी है। हाल ही में हुए विधानसभा चुनावों में भाजपा की जीत का जश्न मनाने के लिए पारंपरिक 'फाग' और 'होरी' लोक गीतों को एक राजनीतिक मोड़ दिया गया है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को शामिल करने के लिए गीतों को भी बदल दिया गया है।

गाने सोशल मीडिया पर तहलका मचा रहे हैं।
ऐसा ही एक गीत है, "यूपी में योगी का भगवा फिर लहरा है, देखो होली का मौसम आया है।"
दूसरा गीत है, "सबके साथ और सबके विकास ने फिर से कमल खिलाया है, अब फाग जाने का मौसम आया है।" पंकज पुरी और आरके की एक रचना, जिसे गायक इंदल निराला द्वारा गाया गया है, ने योगी और मोदी के साथ "हाथ लेके भगवा वाला रंग हो, होली खेलो योगी मोदी संग हो, मस्ती वाला थोड़ा थोड़ा भंग हो, होली खेलो योगी मोदी" में उत्सव की रस्मों को जटिल रूप से बुना है।

एक अन्य गीत कहता है, "सब गुंडों को उत्तर देना गुंडों की ही बोली में केवल भगवा रंग उड़ना अबकी बड़ी होली में।"
अर्जुन सूर्यवंशी द्वारा गाया और लिखा गया, गीत है, "भगवा रंग में रंगी है यूपी। फिर भगवा लहरों रंगों से भर भर के पिचकारी हम तो आज चलेंगे, ऐ है होली केसरिया हम मिल के आज मनाएंगे।"

योगी की जय-जयकार करने वाले अन्य गीत भी हैं, जैसे, "बुलडोजर की सरकार बनी फिर यूपी में। योगी की जय जयकर हुई फिर यूपी में | "योगी के प्रशंसक और भाजपा समर्थक लोक गायक संजो बघेल ने कहा, "बीजेपी शासन में जीवन अच्छा है। योगी ने कानून-व्यवस्था की चुनौती को प्रभावी ढंग से प्रबंधित किया है और मैं अपने गीतों के माध्यम से उन्हें अपनी धन्यवाद देना चाहता हूं।"

–आईएएनएस{NM}

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com