भारत में बढ़ रही है ​फोल्डेबल स्मार्टफोन की बिक्री!

भारत में बढ़ रही है फोल्डेबल स्मार्टफोन की बिक्री!(Wikimedia Commons)
भारत में बढ़ रही है फोल्डेबल स्मार्टफोन की बिक्री!(Wikimedia Commons)

भारत(India) में 2021 में फोल्डेबल स्मार्टफोन(Foldable Smartphone) की बिक्री में 638 प्रतिशत की भारी उछाल देखने को मिल सकती है और इनके 2022 में रिकॉर्ड 3 लाख यूनिट की बिक्री को छूने की उम्मीद है। बुधवार को एक नई रिपोर्ट में इसकी जानकारी दी गई। फोल्डेबल स्मार्टफोन का राजस्व (Revenue) अगले साल 60 प्रतिशत बढ़ने की उम्मीद है, जो उद्योग के लिए 3,200 करोड़ रुपये में अनुवाद करता है।

सैमसंग के लिए फोल्डेबल स्मार्टफोन की बिक्री से राजस्व में होगी वृद्धि! (Wikimedia Commons)

इनमें सैमसंग(Samsung) और कुछ और मूल उपकरण निर्माता (ओईएम) शामिल होंगे, जो 2022 में अपने फोल्डेबल स्मार्टफोन(Foldable Smartphone) लॉन्च करने की उम्मीद करते हैं, जैसा कि मार्केट रिसर्च फर्म टेकार्क द्वारा उपलब्ध कराए गए आंकड़ों के अनुसार बताया गया है। टेकार्क के संस्थापक और मुख्य विश्लेषक फैसल कावूसा ने कहा, "बिक्री की मात्रा के मामले में, 2022 में बाजार 3 लाख इकाइयों को पार करने की संभावना है।"

2022 में, तीन-चार स्मार्टफोन ओईएम से उपभोक्ताओं को व्यापक विकल्प देने वाले फोल्डेबल स्मार्टफोन(Foldable Smartphone) फॉर्म फैक्टर लॉन्च करने की उम्मीद है। सैमसंग(Samsung) पिछले 3 वर्षों से व्यावसायिक रूप से उपलब्ध फोल्डेबल स्मार्टफोन के साथ एकमात्र ओईएम स्मार्टफोन है। सैमसंग ने इस साल सैमसंग गैलेक्सी जेड(Samsung galaxy z)फोल्ड के साथ-साथ सैमसंग गैलेक्सी जेड फ्लिप की थर्ड जनरेशन को लॉन्च किया।

रिपोर्ट में कहा गया है, "भारत में सैमसंग(Samsung) के लिए फोल्डेबल स्मार्टफोन(Foldable Smartphone) की बिक्री से राजस्व (Revenue) कैलेंडर वर्ष 2021 के अंत तक 2,000 करोड़ रुपये को पार करने की उम्मीद है। यह भारत में स्मार्टफोन से सैमसंग के कुल राजस्व (Revenue) का 5 प्रतिशत के करीब होगा।"

Input-IANS; Edited By- Lakshya Gupta

न्यूज़ग्राम के साथ Facebook, Twitter और Instagram पर भी जुड़ें

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com