अमित शाह के आरोपों पर संजय राउत का जवाब

संजय राउत, शिवसेना सांसद और मुख्य प्रवक्ता [twitter]
संजय राउत, शिवसेना सांसद और मुख्य प्रवक्ता [twitter]

शिवसेना के वरिष्ठ नेता और राज्य सभा सांसद संजय राउत (Sanjay Raut) ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा है कि सरकार गिराने की तमाम कोशिशों के बावजूद महाराष्ट्र सरकार अपना वर्तमान कार्यकाल पूरा करेगी। महाराष्ट्र सरकार के कार्यकाल, गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) के आरोप सहित अन्य कई मुद्दों पर आईएएनएस के वरिष्ठ सहायक संपादक ने शिवसेना के वरिष्ठ नेता और राज्य सभा सांसद संजय राउत (Sanjay Raut) से खास बातचीत की।

सवाल – अमित शाह ने आरोप लगाया है कि आप लोगों ने ( शिवसेना ) सत्ता के लिए विश्वासघात कर दिया ?

जवाब – देश के गृह मंत्री (Amit Shah) को इस तरह की भाषा का इस्तेमाल करना शोभा नहीं देता है। पुणे शिवाजी महाराज की भूमि है। यहीं से लोकमान्य तिलक ने स्वतंत्रता आंदोलन की शुरूआत की थी । हम लोग पुणे को पुण्य भूमि बोलते हैं। लोग वहां जाकर सच बोलने की कोशिश करते हैं, लेकिन जो लोग ऐसा नहीं कर पाते हैं वो झूठ का सहारा लेते हैं। लेकिन हमने न किसी से विश्वासघात किया है और न ही किसी को धोखा दिया है यह सबको मालूम है। राजनीति में अब हमारे ( भाजपा और शिवसेना ) दो रास्ते हो गए हैं। आप अपनी राजनीति कीजिए और हम हमारी राजनीति कर रहे हैं। महाराष्ट्र की सरकार गिराने की कोशिश आप लोग बार-बार कर रहे हैं और विफल हो रहे हैं। हमारी सरकार अपना कार्यकाल पूरा करेगी, और यह 25 साल की व्यवस्था है।

सवाल – आप पर आरोप लगाया गया है कि भाजपा (BJP) तो छोड़िए, आप लोगों ने सत्ता के लिए हिंदुत्व को भी छोड़ दिया ?

जवाब – ( हंसते हुए ) उनके इसी सवाल में उनका जवाब है। अगर हम हिंदुत्ववादी थे तो आपने (भाजपा ) हमें 2014 में क्यों छोड़ा था ? 2014 में सबसे पहले आपने हमें छोड़ा था सत्ता के लिए।

शिवसेना के साथ गठबंधन करने के बाद अब राहुल गांधी भी हिंदू और हिंदुत्व की करने लगे हैं बात : संजय राउत [wikimedia commons]

सवाल – आप लोगों पर आरोप लगाया गया है कि सत्ता के लिए आपने कांग्रेस (congress) के साथ गठबंधन कर लिया, एनसीपी के साथ गठबंधन कर लिया।

जवाब – कांग्रेस के साथ चले गए तो क्या हुआ? अब राहुल गांधी (Rahul Ganhi) भी हिंदू और हिंदुत्व की बात करने लगे हैं। तो ये हमारी दोस्ती का भी परिणाम हो सकता है।

सवाल – अमित शाह (Amit Shah) ने यह भी कहा कि महाराष्ट्र की सरकार तीन पहियों की ऐसी सरकार है जिसके तीनों पहिए पंचर है?

जवाब – हमे गर्व है कि हमारी तीन पहियों की सरकार ऑटो रिक्शा में बैठकर जा रही है , यह गरीबों का वाहन है क्योंकि आपने हवाई जहाज, कार गरीबों के लिए छोड़ी ही नही है। आपने ( केंद्र सरकार ) इतनी महंगाई बढ़ा दी है तो लोग रिक्शा से ही चलेंगे न? (आईएएनएस)

Input: IANS ; Edited By: Manisha Singh

न्यूज़ग्राम के साथ Facebook, Twitter और Instagram पर भी जुड़ें!

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com