विक्की-कैटरीना की सीक्रेट शादी का सीक्रेट कोड

विक्की-कैटरीना की सीक्रेट शादी का सीक्रेट कोड
विक्की कौशल और कैटरीना कैफ की शादी में शामिल होने वाले मेहमानों को गुप्त कोड दिए जाएंगे। (IANS)

राजस्थान के सवाई माधोपुर जिले में स्थित सिक्स सेंस फोर्ट बरवाड़ा में 9 दिसंबर को बॉलीवुड सितारों विक्की कौशल (Vicky Kaushal) और कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) के बीच बहुप्रतीक्षित शादी में शामिल होने वाले मेहमानों को शादी समारोह को पूरी तरह से गोपनीय रखने के लिए गुप्त कोड दिए जाएंगे। सूत्रों ने बुधवार को इसकी जानकारी दी है। मेहमानों को प्रदान किए गए गुप्त कोड के आधार पर विवाह स्थल में प्रवेश की अनुमति दी जाएगी।

शादी (Katrina Kaif and Vicky Kaushal's wedding) में शामिल होने वाले विशिष्ट अतिथियों की पहचान गुप्त रखी जाएगी, इसलिए होटल ने सभी मेहमानों को नाम के बजाय कोड आवंटित किए हैं। इन कोडों के आधार पर मेहमानों को विभिन्न सेवाएं प्रदान की जाएंगी, जैसे रूम सर्विस, सुरक्षा आदि।

सूत्रों के अनुसार, भव्य विवाह समारोह के लिए निर्धारित एसओपी में शादी की उपस्थिति का खुलासा न करना, फोटोग्राफी नहीं करना, सोशल मीडिया पर तस्वीरें और स्थान साझा नहीं करना आदि शामिल हैं। साथ ही, मेहमानों का बाहरी दुनिया से कोई संपर्क नहीं होना चाहिए, जब तक वे कार्यक्रम स्थल से बाहर नहीं निकल जाते।

इस बीच, सवाई माधोपुर जिले के भव्य होटल में बहुचर्चित शादी की तैयारी शुरू हो गई है।

एक इवेंट मैनेजमेंट कंपनी को बड़े दिन के लिए सभी आवश्यक व्यवस्था करने की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

इसी के तहत होटल में दूल्हा-दुल्हन के लिए स्पेशल सुइट बुक किए गए हैं। विक्की (Vicky Kaushal) जहां राजा मानसिंह सुइट में रहेंगे, वहीं कैटरीना (Katrina Kaif) रानी पद्मावती सूट में ठहरेंगी, दोनों होटल के सबसे महंगे सुइट हैं। एक रात के लिए सुइट्स का चार्ज 7 लाख रुपये है।

दोनों सुइट्स में निजी स्विमिंग पूल और उनसे जुड़े ग्रेड हैं, जबकि खिड़कियों से अरावली पहाड़ियों का भव्य दृश्य दिखाई देता है।

कैटरीना और विक्की के परिवार के सदस्यों के 6 दिसंबर को चेक-इन करने और 11 दिसंबर को प्रस्थान करने की उम्मीद है।

शादी की तैयारियों को छह अलग-अलग विक्रेताओं को सौंपा गया है, जो फूल, सजावट, सुरक्षा, परिवहन, भोजन और जंगल सफारी की व्यवस्था करेंगे।

सुरक्षा व्यवस्था के लिए 5 दिसंबर को जयपुर से 100 बाउंसर आएंगे। वीआईपी मेहमानों की सुरक्षा के लिए राजस्थान पुलिस के जवान भी तैनात रहेंगे।

'संगीत' समारोह 7 दिसंबर को होगा और उसके बाद अगले दिन 'मेहंदी' समारोह होगा।

10 दिसंबर को शादी समारोह के बाद स्पेशल रिसेप्शन रखा जाएगा। (आईएएनएस)

Input: IANS ; Edited By: Manisha Singh

न्यूज़ग्राम के साथ Facebook, Twitter और Instagram पर भी जुड़ें!

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com