सिद्धू के बड़े भाई हैं पाकिस्तानी पीएम इमरान खान!

सिद्धू के बड़े भाई हैं पाकिस्तानी पीएम इमरान खान!
सिद्धू को है पाकिस्तानी पीएम से बहुत प्यार। (Wikimedia Commons

गांधी परिवार के सबसे प्रिय नेता और पंजाब कांग्रेस के मुखिया नवजोत सिंह सिद्धू फिर से मीडिया की सुर्खियों में है। उन्होंने ऐसा काम ही किया है कि मीडिया मे तो चर्चा में है साथ ही सोशल मीडिया में जमकर ट्रोलिंग भी हो रही है। आइए जानते हैं पूरा मंजरा है क्या?

दरअसल, पंजाब कांग्रेस प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू ने शनिवार को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को अपना 'बड़े भाई' कहकर संबोधित किया और कहा कि उन्हें पाकिस्तान के प्रधानमंत्री से बहुत प्यार है। बता दें, सिद्ध पाकिस्तान में करतारपुर परियोजना के सीईओ के साथ बातचीत के दौरान यह बयान दिया। सिद्धू पंजाब के कई कैबिनेट मंत्रियों के साथ करतारपुर साहिब गुरुद्वारे में मत्था टेकने के लिए करतारपुर में थे।

वैसे यह विवाद कोई नई बात नहीं है इसके पहले भी सिद्धू ने 2018 में इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह के लिए पाकिस्तान यात्रा के दौरान पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल बाजवा को गले लगाने पर विवाद खड़ा कर दिया था। सिद्धू की टिप्पणी पर राजनीति भी जमकर होने लगी है।

इस पर प्रतिक्रिया देते हुए, भाजपा आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने वरिष्ठ अमरिंदर सिंह पर पाकिस्तान से प्यार करने वाले सिद्धू का पक्ष लेने के लिए कांग्रेस आलाकमान की खिंचाई की। मालवीय ने पूछा, "क्या यह कोई आश्चर्य की बात है कि गांधी भाई-बहनों ने अमरिंदर सिंह की जगह पाकिस्तान से प्यार करने वाले सिद्धू को चुना?"

input : आईएएनएस ; Edited by Lakshya Gupta

न्यूज़ग्राम के साथ Facebook, Twitter और Instagram पर भी जुड़ें/

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com