स्टेन : टीम का नेतृत्व करने में दबाव होता है आईपीएल में

स्टेन : टीम का नेतृत्व करने में दबाव होता है आईपीएल में
आईपीएल में रॉयल चेलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) का एक मैच (wikimedia commons)

भारत के क्रिकेट टीम के कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली ने एक के बाद टीम से अपनी कप्तानी छोड़ने का जैसे ऐलान किया वैसे हि , उनके चाहने वाले , प्रशंसकों और साथी खिलाडियों ने अपनीं प्रतिक्रिया देना शुरू कर दी । इसी बीच दक्षिण अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज डेल स्टेन का कहना है कि आईपीएल की टीम का नेतृत्व करने का दबाव और युवा परिवार का होना रॉयल चेलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) के कप्तान विराट कोहली के इस आईपीएल के बाद टीम की कप्तानी छोड़ने के फैसले का कारण हो सकता है। आरसीबी की टीम की और से रविवार की देर रात यह घोषणा की गई , कि विराट कोहली आईपीएल 2021 सीजन के बाद टीम की कप्तानी छोड़ देंगे । इस के पहले कोहली ने कुछ दिन पहले ही टी20 विश्व कप के बाद भारतीय टीम के टी20 प्रारूप की कप्तानी छोड़ने का भी फैसला किया था।

डेल स्टेन ने आगे कहा कि, " विराट कोहली आरसीबी टीम के साथ शुरू से जुड़े हैं। मुझे नहीं पता, जैसे-जैसे जीवन आगे बढ़ता है आप चीजों को प्राथमिकता देने लगते हैं। कोहली का नया यूवा परिवार है । उन्हें अपनी पर्शनल लाइफ भी देखना है ।
डेल ने यह भी कहा कि , "हो सकता है, उस जिम्मेदारी (कप्तानी) से थोड़ा सा त्याग करना और सिर्फ अपनी बल्लेबाजी पर ध्यान केंद्रित करने में सक्षम होना उनके करियर के लिए इस समय एक अच्छा निर्णय है।"

दक्षिण अफ्रीकी इस पूर्व तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने कहा कि किसी को कोहली की कप्तानी पर शक नहीं है और वह एक शानदार खिलाड़ी हैं और उनके फैसले का मान सम्मान भी होना चाहिए।

भारतीय क्रिकेट टीम के मौजूदा कप्तान विराट कोहली।(Wikimedia Commons)

स्टेन ने कहा, "हम उनकी कप्तानी पर शक नहीं कर सकते। कोहली एक शानदार लीडर हैं और उनकी निजी उपलब्धि यह बयां करती है। यह उनके ऊपर है कि वह क्या करना चाहते हैं। क्योंकि टी20 विश्व कप होने वाला है शायद यह सही फैसला है। हम आईपीएल के शेष सत्र और टी20 विश्व कप में एक बेस्ट कोहली को देख सकते हैं।"

न्यूज़ग्राम हिंदी को Facebook, Twitter एवं Instagram पर सहयोग दें।

Input: आईएएनएस; Edited By: Pramil Sharma

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com