सनी लियोनी के ‘मधुबन’ गाने पर मचा बवाल

सनी लियोनी के 'मधुबन' गाने पर संतों ने किया विरोध। [twitter]
सनी लियोनी के 'मधुबन' गाने पर संतों ने किया विरोध। [twitter]

एक्ट्रेस सनी लियोनी (Sunny Leone) का मधुबन गाना विवादों में घिर गया है। 22 दिसंबर 2021 को रिलीज हुआ 'मधुबन में राधिका नाचे रे' गाना अपने डांस (फिल्मांकन) के कारण चर्चा का विषय बना हुआ है। मथुरा (Mathura) के संत इस गाने का यह कहकर विरोध कर रहे कि इसमें हिन्दू देवी राधा का गलत चित्रण किया गया है, जिससे हिंदुओं की धार्मिक भावनाएं आहत हुई हैं। संतों ने सनी लियोनी के इस एल्बम को बैन करने की मांग की है।

वृन्दावन के संत गिरि महाराज ने इसपर अपनी नाराजगी जताते हुए कहा है कि अगर सरकार कोई कार्रवाई नहीं करेगी या प्रतिबंध नहीं लगाएगी तो वो इसके लिए अदालत जाएंगे। गिरी महाराज ने एक्ट्रेस के डांस को अश्लील बताते हुए यहां तक कह दिया है कि अगर सनी लियोनी (Sunny Leone) ने अपने सीन नहीं हटाए और माफी नहीं मांगी तो उन्हें भारत में नहीं रहने दिया जाएगा।


अखिल भारतीय तीर्थ पुरोहित महासभा ने भी सनी लियोनी के मधुबन गाने पर आपत्ति जताई है और कहा है कि जिस तरह से इस गाने को फिल्माया गया है, इससे पूरे बृजभूमि की छवि और प्रतिष्ठा को धूमिल हुई है।

सोशल मीडिया पर भी लोग इस गाने का खूब विरोध कर रहे हैं और इसे बॉयकॉट करने की बात कर रहे। लोग बॉलीवुड पर सवाल उठा रहे कि वे इस्लाम के प्रतीकों को लेकर ऐसे गाने क्यों नहीं बना रहे है? केवल हिन्दू देवी देवताओं और हिन्दू धर्म पर ही क्यों इस तरह के गाने और फिल्म बनाए जा रहे हैं?

बता दें कि मधुबन गाने को कनिका कपूर और अरिंदम चक्रवर्ती ने गाया है। इसे गणेश आचार्य ने कोरियोग्राफ किया है। इसमें 1960 में आयी फिल्म 'कोहिनूर' में मोहम्मद रफी के गाने 'मधुबन में राधिका नाचे रे' को रिक्रिएट किया गया है।

Source: Opindia ; Edited By: Manisha Singh

न्यूज़ग्राम के साथ Facebook, Twitter और Instagram पर भी जुड़ें!

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com