Sushant Singh Rajput Death Anniversary: सुशांत की बेहतरीन फिल्में

Sushant Singh Rajput Death Anniversary: सुशांत की बेहतरीन फिल्में
सुशांत सिंह राजपूत के असामयिक निधन को आज एक साल हो गया है| (Wikimedia Commons)

सुशांत सिंह राजपूत के असामयिक निधन को आज एक साल हो गया है, जिसने पूरी फिल्म बिरादरी यहां तक की पूरे देश को झकझोर कर रख दिया था। हालांकि सुशांत की मौत की असली वजह अब तक खुल कर सामने नहीं आई है लेकिन लोगों का यही कहना और मानना है कि, सुशांत की मौत व्यक्तिगत और व्यवसायिक कारणों की वजह से हुई है। 

बॉलीवुड दुनिया में सुशांत सिंह ने अपने बेहतरीन प्रदर्शन से खूब नाम कमाया। उनकी हर एक फिल्म एक संदेश दिया करती थी। आइए आज हम उनकी कुछ बेहतरीन फिल्मों की बात करें। 

"Dil Bechara"

सुशांत सिंह राजपूत की यह आखिरी फिल्म थी। यह जॉन ग्रीन के उपन्यास "फॉल्ट इन आवर स्टार" (The Fault in Our Stars) से प्रेरित एक रीमेक है। मुकेश छाबड़ा द्वारा अभिनीत, इसमें संजना सांघी महत्वपूर्ण भूमिका में हैं। हालांकि इस फ़िल्म को सिनेमाघरों में रिलीज किया जाता लेकिन सुशांत की मौत के बाद इस फिल्म को डिजिटल मीडिया पर उतारा गया और लोगों ने सुशांत को श्रद्धांजलि के रूप में उनकी इस आखिरी फिल्म को देखा और हमेशा की भांति अपना खूब प्यार दिया। 

(Image: Twitter)

'Chhichhore'

सुशांत सिंह राजपूत, नितेश तिवारी की फिल्म "छिछोरे" में भी नजर आए थे। फिल्म में श्रद्धा कपूर ने उनके साथ एक अहम भूमिका निभाई थी। यह फिल्म सुशांत की मौत से पहले उनकी अंतिम नाटकीय रूप से रिलीज हुई फिल्म थी। इस फिल्म में सुशांत ने एक दोस्त और पिता के रूप में अपना किरदार बखूभी निभाया था। 

(Image: Twitter)

'Kedarnath'

यह फिल्म केदारनाथ 2013 में उत्तराखंड बाढ़ की पृष्ठ भूमि पर आधारित है। इस फिल्म में सुशांत सिंह के साथ "सारा अली खान" ने अपना बेहतरीन प्रदर्शन किया था। सुशांत और सारा की केमिस्ट्री ने इस फिल्म से बहुत नाम कमाया। 

(Image: Twitter)

'M.S Dhoni: The Untold Story'

नीरज पांडे द्वारा निर्देशित और महेंद्र सिंह धोनी के जीवन पर आधारित "एम. एस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी।" इस फिल्म में सुशांत सिंह ने Mahendra Singh Dhoni का किरदार निभाया था। जिसके बाद सुशांत ने अपने शानदार प्रदर्शन के लिए पुरुस्कार नामांकन भी अर्जित किए। यहां तक की उनकी आलोचना करने वालों ने भी उनके प्रदर्शन की व्यापक प्रशंशा की। आपको बता दें कि 2016 की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली बॉलीवुड फ़िल्मों में से एक थी। 

(Image: Twitter)

'Kai Po Che'

"काई पो चे" यह सुशांत की डेब्यू फिल्म है। अभिषेक कपूर द्वारा निर्देशित और चेतन भगत के उपन्यास "द 3 मिस्टेक्स ऑफ माई लाइफ" पर आधारित है। इस फिल्म की कहानी दोस्तों के इर्द गिर्द घूमती है। राजकुमार राव और अमित साध ने भी इस फिल्म में सुशांत के साथ अपना अभिनय किया है और अमृता पूरी ने महिला किरदार की भूमिका निभाई है। 

(Image: Twitter)

'Sonchiriya'

अभिषेक चौबे द्वारा निर्देशित "सोनचिरैया" में सुशांत सिंह राजपूत, भूमि पेडनेकर, मनोज बाजपेयी आदि ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। 2019 की यह फिल्म 1975 में हुई डकैती पर आधारित है। हालांकि यह फिल्म दर्शकों को प्रभावित नहीं कर पाई थी। इस फिल्म की विफलता के बाद सुशांत ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से इस फिल्म से संबंधित सभी पोस्ट को डिलीट भी कर दिया था। 

(Image: Twitter)

सुशांत सिंह राजपूत के निधन को एक साल पुरे होने पर अंकिता लोखंडे (Ankita Lokhande) ने दिवंगत अभिनेता को याद करते हुए कहा "वह एक शानदार अभिनेता, शानदार सह – कलाकार थे और मैं उनके साथ काम करने के लिए बहुत भाग्यशाली थी। (SM) 

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com