टी20 विश्व कप का अयाोजन 17 अक्टूबर से यूएई और ओमान में होगा : आईसीसी

आईसीसी का प्रतिक । (Twitter )
आईसीसी का प्रतिक । (Twitter )

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने मंगलवार को पुष्टि करते हुए बताया कि आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप (T20 World Cup) का आयोजन इस साल 17 अक्टूबर से 14 नवंबर तक संयुक्त अरब अमीरात (UAE) और ओमान में किया जाएगा। सोमवार को ही भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने कहा था कि वह टी20 विश्व कप का आयोजन भारत में नहीं कर सकेगा।

हालांकि, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) भारत से इस टूर्नामेंट को शिफ्ट किए जाने के बावजूद इसका मेजबान रहेगा। टी20 विश्व कप का आयोजन भारत में होना था लेकिन कोरोना के कारण इसे यूएई शिफ्ट किया गया।

आईसीसी ने बयान जारी कर कहा, "बीसीसीआई इस आयोजन का मेजबान बना रहेगा, जो अब दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम, अबू धाबी के शेख जायद स्टेडियम, शारजाह स्टेडियम और ओमान क्रिकेट अकादमी ग्राउंड में 17 अक्टूबर से 14 नवंबर 2021 तक आयोजित किया जाएगा।"

आईसीसी के कार्यवाहक सीईओ जिओफ अलार्डिस ने कहा, "हमारी प्राथमिकता आईसीसी टी 20 विश्व कप को सुरक्षित आयोजित करने की है। हम इस बात से निराश हैं कि इसका आयोजन भारत में नहीं हो रहा है। इससे हमें स्पष्टता मिली कि हम इस टूर्नामेंट का आयोजन ऐसे देश में कराएं जहां बायो बबल वातावरण के तहत इस अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट का आयोजन हो सके।"

उन्होंने कहा, "हम बीसीसीआई, अमीरात क्रिकेट बोर्ड और ओमान क्रिकेट बोर्ड के साथ काम कर रहे हैं जिससे यह सुनिश्चित किया जा सके कि प्रशंसक इस टूर्नामेंट का आनंद ले सकें।"

बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरभ गांगुली (Sourav Ganguly) ने कहा, "भारतीय बोर्ड टी 20 विश्व कप का आयोजन यूएई और ओमान में कराने के लिए उत्सुक है। हमें खुशी होती, अगर हम इसका आयोजन भारत में करते लेकिन मौजूदा स्थिति को देखते हुए बीसीसीअई इस टूर्नामेंट की मेजबानी यूएई और ओमान में करेगा।"

इस टूर्नामेंट के लिए दुबई के इंटरनेशनल स्टेडियम, अबु धाबी के शेख जैयद स्टेडियम, शारजाह स्टेडियम और ओमान क्रिकेट अकादमी ग्राउंड को चयनित किया गया है।

टूर्नामेंट के पहले राउंड में आठ क्वालीफाइंग टीमों को यूएई और ओमान के बीच विभाजित किया जाएगा। सुपर 12 के दौर में आगे बढ़ने वाली चार टीमों के साथ आठ क्वालीफायर शामिल होंगे। (आईएएनएस-SM)

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com