खिलाड़ियों को तैयारी करने में काफी मदद मिलेगी मैच के पहले ब्रेक लेने से : कोहली

भारत के क्रिकेट कप्तान विराट कोहली(wikimedia commons)
भारत के क्रिकेट कप्तान विराट कोहली(wikimedia commons)

भारत और पाकिस्तान का जब क्रिकेट का मुकाबला होता हैं , तो इसमें फेंस और खिलाडियों का जोश जूनून सब ज्यादा ही रहता हैं । भारत के कप्तान विराट कोहली ने यहां आईसीसी टी 20 विश्व कप 'सुपर 12' खेल में पाकिस्तान के हाथों 10 विकेट से हारने के बाद स्वीकार किया कि हाई-इंटेंसिटी इंडियन प्रीमियर लीग 2021, जो हाल ही में यहां संपन्न हुई, उसके बाद खिलाड़ियों पर थकान दिखी। अगले मैच से पहले एक सप्ताह का ब्रेक खिलाड़ियों को तैयारी करने में काफी मदद करेगी यह उनका मानना है । आईपीएल फ्रैंचाइजी के लिए भारतीय खिलाड़ियों द्वारा दिखाए गए उत्साह की तुलना में, भारतीय टीम अपने चीर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ अपने शुरूआती मैच में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने में नाकाम रहे।

पाकिस्तान के खिलाफ शुरूआती 'सुपर 12' खेल और 31 अक्टूबर को न्यूजीलैंड के खिलाफ अगले असाइनमेंट के बीच सप्ताह भर के अंतराल को कैसे देखते हैं, यह पूछे जाने पर कि वह कोहली ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा, मुझे लगता है कि यह ब्रेक हमारे लिए सभी दृष्टिकोणों से वास्तव में अच्छा रहेगा । संयुक्त अरब अमीरात की परिस्थिति में अपने आप में बहुत मुश्किल था, हमने आईपीएल खेला । जो कि फिर हम विश्व कप में आए, इसलिए हमारे लिए ये बड़े ब्रेक निश्चित रूप से कुछ ऐसे हैं जो हमें एक टीम के रूप में प्रमुख शारीरिक स्थिति में रहने में मदद करने वाले हैं, हमें इस उच्च-तीव्रता वाले टूनार्मेंट में खेलने की आवश्यकता है।

टी 20 विश्व कप हमेशा एक उच्च-तीव्रता वाला टूर्नामेंट होता है।(Unsplash)

साथ ही विराट कोहली ने टी 20 विश्व कप के बारे में कहा, टी 20 विश्व कप हमेशा एक उच्च-तीव्रता वाला टूर्नामेंट होता है, और यह हमें फिर से, एक टीम के रूप में फिर से संगठित होने में मदद करेगा ताकि हम उन चीजों को पर काम करने के लिए उत्सुक हों, जो हम चाहते हैं। हम चाहते हैं कि हम पूरी आत्मविश्वास से तैयारी करें और फिर हम अपनी योजनाओं को मैदान पर लागू करें। हमें अपनी क्षमता पर पर्याप्त विश्वास है कि इस तैयारी के समय के साथ, हम एक बार फिर सकारात्मक सोच के साथ सामने आएंगे।

साथ ही कोहली ने कहा कि टॉस हारना अहम साबित हुआ क्योंकि दूसरी बल्लेबाजी करने वाली टीम को थोड़ा और फायदा मिल गया। ओस की वजह से पाकिस्तान के बल्लेबाजों के लिए स्ट्राइक रोटेट करना आसान हो गया।

हम डॉट बॉल करने में भी सक्षम नहीं हो पा रहे थे, जिसके चलते पाकिस्तान के बल्लेबाजों को और मदद मिल रही थी। यहां तक की धीमी गेंदे भी काम नहीं आ रही थी।कोहली ने परिस्थितियों पर अपनी निराशा व्यक्त करते हुए कहा, पाकिस्तान की बल्लेबाजी के समय ओस पूरे मैदान पर पसरा हुआ था। दस ओवर के बाद उन्हें स्ट्राइक रोटेट करने में आसानी हो रही थी।(आईएएनएस-PS)

न्यूज़ग्राम के साथ Facebook, Twitter और Instagram पर भी जुड़ें!

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com