टेस्ला के फाउंडर एलन मस्क ने एप्पल की अलोचना की

टेस्ला के सीईओ एलन मस्क(wikimedia commons)
टेस्ला के सीईओ एलन मस्क(wikimedia commons)

टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने एप्पल की आलोचना करते हुए कहा है कि आईफोन बनाने वाली कंपनी टेस्ला की तुलना में अपनी बैटरी में ज्यादा कोबाल्ट का इस्तेमाल करती है। दूसरी तिमाही (यू2) 2021 में रिकॉर्ड 1.14 बिलियन डॉलर की शुद्ध आय दर्ज करने के बाद, मस्क ने कहा कि इलेक्ट्रिक कार निर्माता अपने वाहनों में कोबाल्ट का उपयोग नहीं करते हैं।

उन्होंने कमाई कॉल के दौरान कहा,टेस्ला कोई कोबाल्ट का उपयोग नहीं करता है और लगभग कोई भी निकल-आधारित रसायन विज्ञान में नहीं है। भारित औसत आधार पर, हम ऐप्पल के 100 फीसदी कोबाल्ट की तुलना में 2 फीसदी कोबाल्ट का उपयोग कर सकते हैं।

उन्होंने कहा, किसी तरह यह गलत धारणा है कि टेस्ला बहुत सारे कोबाल्ट का उपयोग करता है, लेकिन हम वास्तव में नहीं करते हैं। ऐप्पल सेलफोन और लैपटॉप में अपनी बैटरी में लगभग 100 फीसदी कोबाल्ट का उपयोग करता है।

एप्पल कथित तौर पर टाइटन नाम के प्रोजेक्ट कोड के तहत एक इलेक्ट्रिक सेल्फ-ड्राइविंग कार विकसित कर रहा है।

एप्पल आईफोन बनाने वाली कंपनी(pixabay)

उन्होंने कहा,सुपरचार्जर के लिए अन्य कार कंपनियों के लिए उपयोगी होने के लिए, हमें वाहन उत्पादन में वृद्धि की तुलना में नेटवर्क को तेजी से विकसित करने की आवश्यकता है, जो आसान नहीं है। हम एक दर के नरक में वाहन उत्पादन बढ़ा रहे हैं। इसलिए सुपरचार्जर्स को बढ़ने की जरूरत है वाहन उत्पादन से तेज।

मस्क ने विश्लेषकों को बताया, यह एक बेहतरीन उत्पाद होने जा रहा है, हमारा अब तक का सबसे अच्छा उत्पाद है, लेकिन साइबरट्रक में बहुत सारे मौलिक रूप से नए डिजाइन विचार हैं। किसी ने भी वास्तव में इस तरह की कार पहले कभी नहीं बनाई है।(आईएएनएस-PS)

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com